होम Covid-19 | कोविड-19 Amravati Night Curfew: आज से अमरावती में 7 दिनों का लगा नाईट...

Amravati Night Curfew: आज से अमरावती में 7 दिनों का लगा नाईट कर्फ्यू, सभी धार्मिक, राजनीतिक कामकाज बंद

158
maharashtra-covid-cases-amravati-night-curfew-from-22-february-2021
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामलों (Maharashtra Covid Cases) को देखते हुए अमरावती (Amravati) नगर निगम और अचलपुर नगर परिषद की सीमाओं पर आज रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया जाएगा। यह कर्फ्यू अगले एक मार्च तक चलेगा।

जिला अमरावती (Amravati) के कलेक्टर शैलेश नवल के अनुसार इस कर्फ्यू (Curfew) के दौरान, केवल आवश्यक सामान की दुकानें सुबह 8 से दोपहर 3 बजे तक खुली रहेंगी।

महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना संक्रमण के 7,000 नए मामले समाने आये जिनमें से अकेले मुंबई से ही 1000 मामले सामने आये हैं।

Covid Update: फिर से बढ़ने लगे कोरोना के मामले, 24 घंटों में 14,199 नए केस

जिसे देखते हुए सरकार की चिंता बढ़ गई है, एहतियाती तौर पर कोविड नियमों को सख्‍ती से लागू कर दिया गया है।

कोरोना महामारी के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार से राज्य में राजनीतिक, धार्मिक और सामाजिक गतिविधियों पर रोक लगा दी है जिससे लोगों की भीड़ एकत्रित न हो सके।

अमरावती (Amrawati) में एक सप्‍ताह का लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है तो वहीं पुणे के स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान को बंद कर दिया गया है।

संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए केंद्र सरकार ने प्रभावित राज्यों को आरटी-पीसीआर टेस्ट में तेजी लाने का निर्देश दिया है।

MP Shahdol: भाजपा मंडल अध्यक्ष ने 20 साल की युवती को अगवाह कर किया गैंगरेप, एफआईआर दर्ज

राज्‍य के सीएम उद्धव ठाकरे ने टीवी पर राज्‍य के लोगों को संबोधित करते हुए कहा है कि इस दौरान राजनीतिक धरनों और प्रदर्शनों को अनुमति नही दी जाएगी क्‍योंकि इससे भीड़ एकत्रित होती है।

मुख्‍यमंत्री ठाकरे ने कहा लग रहा है महामारी एक बार फिर तेजी से सक्रिय हो रही है, यह दूसरी लहर है या नहीं इसका पता अगले आठ से 15 दिनों में चलेगा।

उन्होंने कहा कि, बिना लॉकडाउन लागू किये इसे महामारी का समाधान नहीं निकाला जा सकता। संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन ही एक मात्र विकल्‍प है।

Kamalnath Lift Accident: मौत के मुंह से लौटे कमलनाथ, लिफ्ट टूटने से जा सकती थी जान, देखें वीडियो

मुख्‍यमंत्री ने सभी लोगों से कोविड नियमों का पालन करने तथा मास्‍क लगाने का विशेष आग्रह भी किया। बता दें कि अमरावती में रविवार को 709 नए मामलों की पुष्टि हुई थी।

विशेषज्ञों और सरकारी अधिकारियों का कहना है कि लोगों की लापरवाही की वजह से ही कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसलिए मास्‍क लगाये और दो गज की दूरी का भी पालन करें।

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

the-gandhigiri-telegram-channel