होम Covid-19 | कोविड-19 Maharashta में इन जगहों पर कोरोना के चलते फिर से लगा Lockdown...

Maharashta में इन जगहों पर कोरोना के चलते फिर से लगा Lockdown और नाइट कर्फ्यू

maharashtra-covid-cases-and-lockdown-news-today
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

मुंबई: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले (Covid Cases) को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt) ने अमरावती शहर में एक बार फिर से लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया है। वहीं, यवतमाल में नाइट कर्फ्यू का एलान किया गया है। जबकि अकोला में भी सरकार कभी भी लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है।

बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने इस मुद्दे पर गुरुवार सुबह बैठक की थी और उसी के आधार पर यह कदम उठाया गया है।

अमरावती (Amravati) के जिला अधिकारी शीलेश नवल ने बताया कि जिले में शनिवार शाम 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन (Lockdown) लगा रहेगा। इस दौरान रात के आठ बजे तक सभी दुकानें खुली रहेंगी।

भाजपा ज्वाइन करने के एक साल बाद पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई के खिलाफ यौन शोषण का मामला हुआ बंद

वहीं यवतमाल (Yavatmal) की बात करें तो यहां नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) का एलान किया गया है।

बता दें कि अजित पवार ने बैठक के बाद कहा था कि मुख्यमंत्री ने अमरावती, यवतमाल और अकोला जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की है और कोरोना संक्रमण को लेकर वहां के स्थिति का जायजा लिया है। जल्द ही कोई ठोस फैसला लिया जाएगा।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों (Maharashtra Covid Cases) में वृद्धि का सिलसिला जारी है जिसके चलते बार बार लॉकडाउन (Lockdown) करना पड़ रहा है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 4,787 नए संक्रमित मिले हैं। पांच दिसंबर के बाद ये यह संख्या सबसे ज्यादा है।

राज्य में बीते सात दिनों से 3000 से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। वहीं देश की बात करें तो पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 12,881 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 12,881 नए संक्रमित मिले हैं। इस तरह देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,09,50,201 हो गई है।

वहीं, इस दौरान 101 लोगों ने संक्रमण के चलते अपनी जान गंवाई है, इसके बाद कोरोना मृतकों की संख्या बढ़कर 1,56,014 हो गई है।

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

the-gandhigiri-telegram-channel