Home Covid-19 Updates भोपाल टोटल लॉकडाउन: शनिवार शाम तक नियम तोड़ने पर 50 पर केस,...

भोपाल टोटल लॉकडाउन: शनिवार शाम तक नियम तोड़ने पर 50 पर केस, 51 गिरफ्तार, 16 वाहन जब्त

176
bhopal-total-lockdown-action

thegandhigiri-news-app-may-2020

भोपाल। राजधानी में टोटल लॉकडाउन के दौरान भोपाल पुलिस से बचना अब लोगों के लिए आसान नहीं होगा। शहरभर में करीब 200 जगह नाकेबंदी कर पुलिस का पहरा है, लेकिन जहां पुलिस नहीं पहुंच पा रही, वहां उसकी तीसरी आंख यानी ड्रोन अपना काम कर रहा है।

शहर में इस तरह के 8 ड्रोन को उड़ाया जा रहा है। यह शहर की तंग गलियों से लेकर शहर का एरियल व्यू लेते हुए उसकी रिकॉर्डिंग कर रहे हैं।

ऐसे में सिर्फ एक पुलिसकर्मी को अब एक बड़े इलाके पर नजर रखना आसान हो गया है। इतना ही नहीं, रिकॉर्डिंग के कारण कोई किसी तरह के आरोप भी नहीं लगा सकता है। पुलिस शनिवार शाम तक 50 से ज्यादा लोगों पर लॉकडाउन तोड़ने पर कार्रवाई कर चुकी थी।

सिर्फ जरूरत पर ही निकलने की अनुमति

भोपाल में शुक्रवार की रात 8 बजे से टोटल लॉकडाउन लग चुका है। ऐसे में सिर्फ जरूरी सेवाओं और जरूरत होने पर ही लोगों को बाहर निकलने की अनुमति है।

इसके लिए भी कारण और अपना आईकार्ड साथ में होना जरूरी है। शुक्रवार रात ही दो घंटों में 7 थाना क्षेत्रों की पुलिस ने 9 केस दर्ज करके 14 लोगों को पकड़ा।

इन पर बिना किसी कारण से घर से बाहर घूमते मिलने पर 188 के तहत कार्रवाई की गई। शनिवार शाम 6 बजे तक राजधानी के अलग-अलग थानों में 50 एफआईआर हो चुकी थीं। इसमें पुलिस ने 51 लोगों को गिरफ्तार किया, जबकि 16 वाहनों को भी जब्त किया।

यह भी पढ़ें

देश में कोरोना से हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 13 लाख के पार