Home Covid-19 Updates Corona Dance: कोरोना के डर को भगाने के लिए यह मरीज रोज...

Corona Dance: कोरोना के डर को भगाने के लिए यह मरीज रोज करता है कोरोना डांस

150
coronavirus-positive-patient-sanjay-kumar-corona-dance-video-bahraich
the-gandhigiri-news-app-may-2020

बहराइचा। कोरोना वायरस (Coronavirus) के नाम से पूरी दुनिया भयभीत है इस नाम को सुनते ही हर शख्स का रूह कांप जाता है हर किसी के मन में बस यही चल रहा होता है कि सब कुछ हो जाए पर कोरोना ना हो। इन सबके बीच भारत का एक कोरोना पॉजिटिव मरीज ऐसा भी है जो इलाज के दौरान अस्पताल ही में कोरोना डांस (Corona Dance Video) करने लगता है।

क्या आपने अभी तक यह सुना है, जिसे कोरोना हो गया हो वह मरीज मजे से डांस कर रहा है? इस बीमारी के डर को भगाने के लिए बहराइच जनपद (Bahraich) का संजय कुमार (Sanjay Kumar) कुछ इसी तरह का प्रयास कर रहा है। संजय के साथ साथ आइसोलेशन वार्ड में मौजूद अन्य कोरोना पॉजिटिव मरीज भी थिरक रहे हैं।

बहराइच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती संक्रमित मरीज गाने पर मस्ती से डांस करता हुआ दिखाई पड़ रहा है। इसी बीच डांस करने वाले का साथी पूछता है, “बड़कऊ कोरोना के बारे में आप लोगों क्या संदेश देना चाहते हैं ?”

इस पर डांस करता हुआ मरीज संजय कुमार (Sanjay Kumar) कहता है, “कोरोना फोरोना कुछ नहीं है, ये एक केवल एक बीमारी है सब खेल कूद रहे हैं, डांस कर रहे हैं, नाचते गाते हैं पर क्या करें मजबूरी है यहां कैमरा लगा हुआ है नहीं तो खूब डांस करते।”

डांस कर रहा संक्रमित मरीज यह भी कहता है, “यह कोई गंभीर बीमारी नहीं है ना हमें कोई तकलीफ है। इससे कोई परेशानी नहीं है, बस जितना जल्दी हमें यहां से डिस्चार्ज कर दें हम अपने घर पहुंच जाएं। कोरोना को भगाने के लिए हम दिल खोल कर डांस करेंगे, मोबाइल बजाएंगे बस हमें कोई रोकेगा नहीं क्योंकि कोरोना कुछ नहीं है। “

यह वीडियो उत्तर प्रदेश के बहराइच (Bahraich) जिला अंतर्गत चितौरा ब्लॉक का है जहां पर 22 अप्रेल को कोरोना पॉजीटिव 9 मरीज भर्ती किये गए थे। इन मरीजों की इस स्थिति को देखर अस्पताल प्रशासन भी थोड़ा राहत भी महसूस कर रहा होगा।

एक तरफ जहां कोरोना की वजह से अन्य जनपदों में गंभीर स्थिति और संक्रमित मरीजों के मरने की खबर आ रही है वही जनपद बहराइच में कोरोना मरीजों का यह कोरोना डांस वीडियो (Corona Dance Video) एक अलग ही संदेश दे रहा है। हालांकि इस मामले पर जनपद का कोई जिम्मेदार अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना से 934 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 29435