Wednesday, September 22, 2021
HomeCRIME | अपराधरिश्वत लेते बिजली विभाग के जेई साहब रंगे हाथ गिरफ्तार

रिश्वत लेते बिजली विभाग के जेई साहब रंगे हाथ गिरफ्तार

आगरा। उत्तर प्रदेश में महंगी बिजली की मार झेल रही जनता को घूसखोरी का दंश भी एक साथ झेलना पड़ रहा है। बिजली विभाग में फैले भ्रष्टाचार की पोल उस समय खुली जब भ्रष्टाचार निवारण संगठन की ट्रैप टीम ने बिजली विभाग के एक रिश्वतखोर अवर अभियन्ता (जेई) को 25 हज़ार रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो गिरफ्तार कर हवालात मे पहुॅचा दिया।

भ्रष्टाचार निवारण संगठन के एसएसपी राजीव मल्होत्रा के अनुसार बरौली अहीर शमशाबाद रोड ताजगंज आगरा के रहने वाले नेम कुमार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि विधुत सब स्टेशन बरौली अहीर ताजगंज आगरा में तैनात अवर अभियन्ता गगन कुमार गुप्ता उनके बिल को संशोधित करने के एवज़ में उनसे 25 हज़ार रूपए की रिश्वत मांग रहा है।

बिजली के बिल के संशेधन के नाम पर जेई द्वारा बिजली उपभेक्ता नेम कुमार से मांगी जा रही 25 हज़ार रूपए की रिश्वत की शिकायत को एसएसपी राजीव मल्होत्रा ने गम्भीरता से लेते हुए आगरा इकाई के इन्स्पेक्टर जयपाल सिंह पवार के नेतृत्व में ट्रैप टीम गठित कर घूसखोर जेई को रंगे हाथों पकड़ने का आदेश दिया।



टीम ने रिश्वतखोर जेई को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया। घूसखोर जेई गगन कुमार गुप्ता ने जैसे ही शिकायतकर्ता से रिश्वत के 25 हज़ार रूपए लिए वैसे ही भ्रष्टाचार निवारण संगठन की ट्रैप टीम ने उसे रंगे हाथों दबोच लिया।

जेई की गिरफ्तारी के बाद वहां हड़कम्प मच गया, हालांकि टीम के जाल में फंसा जेई अपने आपको बेगुनाह बताता रहा लेकिन टीम ने उसे सुबूतों के साथ रंगे हाथ दबोचा था इसलिए जेई की कोई भी दलील उसके काम न आई।

भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम चलाने वाले एसएसपी राजीव मल्होत्रा की टीम ने किसी की एक नहीं सुनी और रंगे हाथे पकड़े गए घूसखोर जेई के खिलाफ आगरा के ताजगंज थाने में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

Naveen Vishwakarma
Mr. Naveen Vishwakar is Indian Journalist working from Lucknow. He is working with The Gandhigiri as editor. Contact with him by thegandhigiri@gmail.com
You May Also Like This News

Latest News Update

Most Popular