Sunday, September 26, 2021
HomeCRIME | अपराधलखनऊ: बच्चा चोर गिरोह का भंडाफोड़, पांच बच्चे बरामद

लखनऊ: बच्चा चोर गिरोह का भंडाफोड़, पांच बच्चे बरामद

लखनऊ: अलीगढ़ के एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देशन में रात भर चली धरपकड़ में पहली बार इतिहास में एक ही रात में विभिन्न जनपद से पिछले 7 माह में चोरी हुए 5 बच्चे बरामद हुए और बच्चा चोरी में लिप्त 16 हिरासत में लिये गये। अपने बच्चों से बिछड़े दुखी परिवार के लिए मसीहा बनी पुलिस की कार्यवाही से लोगों में खुशी से आंसू नहीं थम रहे।

बच्चों से मिलाने के लिए पुलिस ने परिजनों को एक-एक कर बुलाया। कार्यवाई इतनी तेजी से हुई कि इससे पहले अपराधी कुछ भांप पाते एक-एक करके सभी पुलिस की गिरफ्त में आ गए। गिरोह ने गाजियाबाद से चोरी किये कुछ बच्चों के बारे में भी जानकारी दी जिसमें से दो शिशु को भी बरामद कर लिया गया है।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने हाल फिलहाल में ही ऑपरेशन खुशी शुरू किया था जिसमें गुमशुदा बच्चों के लिए टीमें गठित की गई थी वही एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट का भी पुनर्गठन करके उसको जनपद में थाने का दर्जा दिलाया था।



वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बच्चों की बरामदगी और अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने वाली टीम को प्रशस्ति पत्र के साथ 25000 रूपये इनाम नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की। अब तक गाजियाबाद कि थाना क्षेत्र साहिबाबाद और विजय नगर से चुराए गए दो बच्चे तथा अलीगढ़ के थाना क्षेत्र गांधी पार्क से चुराए गए दो बच्चे व महुआ खेड़ा थाना क्षेत्र से चुराए गया एक बच्चा सकुशल बरामद कर लिया गया है। बच्चों की सही शिनाख्त व सुपुर्दगी की कार्यवाही प्रचलित है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अलीगढ़ कलानिधि नैथानी के निर्देशन में वर्तमान में चलाये जा रहे “ऑपरेशन खुशी” के तहत जनपद अलीगढ़ में बच्चा चोरी व गुमशुदगी की लगातार घटित हो रही घटनाओं की रोकथाम हेतु पुलिस अधीक्षक नगर एवं क्षेत्राधिकारी नगर तृतीय के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार थाना महुआखेड़ा मय फोर्स के बोरना तिराहे पर चेकिंग कर रहे थे।

तभी मुखबिर से सूचना मिली कि तीन व्यक्ति एक मोटर साइकिल पर बच्चा चोरी करने के लिए आ रहे हैं। संदिग्ध मोटर साइकिल को रोका गया तो उक्त तीनों व्यक्तियों ने भागने की कोशिश की तो पुलिस ने घेरकर पकड़ लिया। पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम दुर्याेधन व अनिल व शुभम बताया।

अभियुक्तों से गहनता से पूछताँछ करने पर बताया कि आज हम बच्चा चुराने आये थे एवं इससे पहले भी हमने कुछ बच्चे चोरी किये हैं, जिन बच्चों को हम कुछ रूपयों के लाभ के लिए व्यक्तियों को बेंच देते हैं।

कुछ बच्चे हमने कुछ समय पहले चोरी किये थे जिनको हम बरामद करा देंगे। प्रभारी निरीक्षक थाना महुआखेड़ा जनपद अलीगढ़ मय फोर्स रवानाशुदा होकर गंगा नगर कालोनी थाना गाँधीपार्क निवासी बबली के घर से दो बच्चे, एक बच्चा बाबा कालोनी से आकाश के घर से, एक बच्चा खैर से संजय गोयल के घर से, एक बच्चा देहलीगेट से जाहिद के घर से बरामद किया गया।

Naveen Vishwakarma
Mr. Naveen Vishwakar is Indian Journalist working from Lucknow. He is working with The Gandhigiri as editor. Contact with him by thegandhigiri@gmail.com
You May Also Like This News

Latest News Update

Most Popular