Saturday, September 25, 2021
HomeCRIME | अपराधनौकरी दिलाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी से सावधान

नौकरी दिलाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी से सावधान

नैनीताल: उत्तराखंड में चंपावत की बनबसा पुलिस ने नौकरी दिलाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाले एक आरोपी को उत्तर प्रदेश के बिजनौर से गिरफ्तार किया है। आरोपी स्थानीय स्तर पर छोटे छोटे गैंग बनाकर लोगों को ठगने का काम करता हैं।

चंपावत पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय सेना में कर्नल सुनील सचान की पुत्री कीर्ति सचान की ओर से बनबसा पुलिस में ठगी की शिकायत दर्ज करवाई गई।

उन्होंने नौकरी के लिये कई पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन किया है और अपना प्रोफाइल भेजा था। इसी साल 8 मई को उन्हें एक एमएमएस आया और कहा गया कि टाटा ग्रुप ऑफ कंपनीज में उसका चयन सहायक प्रबंधक के पद पर हुआ है।



इसके बाद उन्हें टाटा ग्रुप के नाम से एक लिंक भेजा गया और उसमें से कुछ दस्तावेज डाउनलोड कर 8 हजार रुपए की राशि इंटरव्यू के नाम पर जमा करने के लिए कहा गया।

शिकायत में आगे कहा गया कि डॉ. हरप्रीत भाटिया की ओर से फोन कर उसे 11000 रुपए की धनराशि दोबारा जमा करने को कहा गया। इस बात पर उसे शक हुआ और उसने पुलिस को तहरीर सौंपी।

बनबसा के थाना प्रभारी धर्मवीर सोलंकी ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू करने पर पता चला आरोपी की पहचान विकास विश्नोई पुत्र शीलचंद्र निवासी ए-581, विश्नोई सराय, नगीना, बिजनौर के रूप में हुई।

इसके बाद शारदा बैराज चौकी प्रभारी गोविन्द सिंह बिष्ट के नेतृत्व में एक पुलिस टीम को नगीना भेजा गया। पुलिस ने आरोपी को देर रात को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को बनबसा लाकर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी साइकिल मरम्मत का काम करता है और वह स्थानीय स्तर पर छोटे-छोटे गैंग बनाकर नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों का ठगने का काम करता है।

Naveen Vishwakarma
Mr. Naveen Vishwakar is Indian Journalist working from Lucknow. He is working with The Gandhigiri as editor. Contact with him by thegandhigiri@gmail.com
You May Also Like This News

Latest News Update

Most Popular