Home Apradh Samachar सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वाले को पुलिस ने भेजा जेल

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वाले को पुलिस ने भेजा जेल

77
सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वाले को पुलिस ने भेजा जेल, Police sent to jail for posting inflammatory posts on social media

thegandhigiri-news-app-may-2020

लखनऊ: अयोध्या विवाद मामले पर ऐतिहासिक फैसला आने के बाद एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए हैं। जिसके बाद भड़काऊ पोस्ट करने वाले रमेश पाल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा के नेतृत्व में साइबर क्राइम सेल ने रमेश पाल को सलाखों की पीछे भेज दिया है। वहीं, फेसबुक, ट्वीटर, इन्स्टाग्राम पर साइबर सेल लगातार नजर बनाये हुए है। सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जा रही है। बता दें लखनऊ में सोशल मीडिया अभद्र टिप्पणी करने वालों में राम पाल की पहली गिरफ्तारी हुई है।

जहां एक तरफ लखनऊ पुलिस एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देशों का सख्ती से पालन कर रही है, वहीं दूसरी तरफ मलिहाबाद पुलिस इन दावों का दम निकालती दिखाई पड़ रही है।

मलिहाबाद के रमघड़ा गांव निवासी शिवा मिश्रा ने फेसबुक पर अमर्यादित पोस्ट अपलोड की। एसएसपी के निर्देश पर सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्र ने कार्रवाई के निर्देश दिए। जिसके बाद मलिहाबाद पुलिस ने आरोपी शिवा के घर पहुंचकर पोस्ट को डिलीट करवाया।

वहीं स्थानीय लोगों का आरोप है कि शिवा के इंस्पेक्टर मलिहाबाद से दोस्ताना संबंध होने की वजह से पुलिस ने एसएसपी के आदेशों की धज्जियां उड़ाते आरोपी को सलाखों के पीछे नहीं भेजा है।

यह भी पढ़ें: एक लड़की 5 लड़कों के साथ बंद कमरे में कर रही थी यह काम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

the gandhigiri, whatsapp news broadcast