Home Apradh Samachar तीस हजारी कोर्ट विवाद: हाथों में काली पट्टी बांध विरोध प्रदर्शन करने...

तीस हजारी कोर्ट विवाद: हाथों में काली पट्टी बांध विरोध प्रदर्शन करने मुख्यालय पहुंचे दिल्ली पुलिस के जवान

95
तीस हजारी कोर्ट विवाद: हाथों में काली पट्टी बांध विरोध प्रदर्शन करने मुख्यालय पहुंचे दिल्ली पुलिस के जवान, Tis Hazari Court dispute Delhi Police protest on headquarter with black ribbon

thegandhigiri-news-app-may-2020

नई दिल्ली: तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) के बाहर पुलिस और वकीलों के बीच हुई भिड़ंत का मामला बढ़ता जा रहा है। मंगलवार की सुबह दिल्ली पुलिस मुख्यालय (Delhi Police Headquarters) के बाहर भारी संख्या में जवान एकत्रित हुए है।

दिल्ली पुलिस के जवान अपने हाथों में काली पट्टी बांधकर पहुंचे है और वकीलों की कथित गुड़ागर्दी के खिलाफ विरोध कर रहे हैं। मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे जवानों का कहना है कि उनके साथ ज्यादती हो रही है, जो असहनीय है। उन्होंने कहा कि वे शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करेंगे और दिल्ली पुलिस कमिश्नर के सामने अपनी बात रखेंगे।

जवानों का कहना है कि वे सिर्फ ये बताना चाहते हैं कि पुलिसवालों के साथ भी सही तरह से व्यवहार होना चाहिए और कानून के अनुसार समान रूप से सजा मिलनी चाहिए।

प्रदर्शन कर रहे एक जवान ने कहा कि पिछले तीन दिनों से वकील लगातार पुलिस और आम लोगों के खिलाफ गलत बर्ताव कर रहे हैं और सीनियर कुछ कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

हालांकि, इस पूरे मामले में अभी तक दूसरे पक्ष (अधिवक्तागढ़) की ओर से कोई जवाब नहीं मिला है।

बता दें कि तीन दिन पहले राजधानी की तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) परिसर में दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच पार्किंग को लेकर हिंसक झड़प हुई थी। लॉक अप के बाहर शुरू हुई कहासुनी के दौरान एक पुलिसकर्मी ने कथित तौर पर फायरिंग कर दी थी।

इस घटना के बाद तमाम वकील कोर्ट के बाहर इकट्ठे हो गए और ट्रैफिक जाम कर दिया। इस दौरान पुलिस की ओर से फायरिंग की भी सूचना मिली थी। झड़प में कई वकील घायल हुए थें, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच हिंसक झड़प,पत्रकारों से भी मारपीट

the gandhigiri, whatsapp news broadcast