Home Duniya Samachar कोरोना वायरस से अमेरिका में 1000 से भी ज्यादा लोगो की मौत

कोरोना वायरस से अमेरिका में 1000 से भी ज्यादा लोगो की मौत

5
Coronavirus, Corona Virus, Corona Virus in America, कोरोनावायरस, कोरोना वायरस, अमेरिका में कोरोना वायरस,

वॉशिंगटन: अमेरिका में घातक कोरोना वायरस के मामले 70 हजार के पार होने और 1,000 से अधिक की मौत होने पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इस वैश्विक महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित न्यूयॉर्क समेत कई राज्यों के लिए जन स्वास्थ्य पर आपदा संबंधी बड़ी घोषणाओं को मंजूरी दी है।

जॉन्स हॉप्किन्स कोरोना वायरस ट्रैकर के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस से 1,031 लोगों की मौत हो चुकी है और 70 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। चीन, इटली और स्पेन के बाद सबसे अधिक संक्रमण के मामलों में अमेरिका तीसरे नंबर पर है।

राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने के साथ ही राष्ट्रपति ने न्यूयॉर्क, कैलिफोर्निया, वाशिंगटन, आयोवा, लुइसियाना, नॉर्थ कैरोलिना, टेक्सास और फ्लोरिडा के लिए प्रमुख आपदा घोषणाओं को मंजूरी दी है।

the-gandhigiri-news-app-may-2020

हाल के इतिहास में संभवत: यह पहली बार है जब छह से अधिक राज्यों में जन स्वास्थ्य पर प्रमुख आपदा घोषणाओं को मंजूरी दी गई है। न्यूयॉर्क शहर में हालात बदतर होते जा रहे हैं।

न्यूयॉर्क शहर देश में कोविड-19 का केंद्र बन चुका है। मंगलवार तक न्यूयॉर्क में संक्रमित लोगों की संख्या 30,000 को पार कर गई और कम से कम 285 लोगों की मौत हो गई।

इसके अलावा न्यू जर्सी में 4,402 मामले सामने आए और 62 लोगों की मौत हुई। कैलिफोर्निया में करीब 3000 मामले सामने आए और 65 लोगों की मौत हो गई। ये सभी राज्य लॉकडाउन हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: अमेरिका ने चीन सरकार पर किया 20 ट्रिलियन डॉलर हर्जाने का मुकदमा