Home Covid-19 Latest Update Hindi कोरोना पर ब्राजील के राष्ट्रपति का अजीब बयान, कहा, कोरोना से कुछ...

कोरोना पर ब्राजील के राष्ट्रपति का अजीब बयान, कहा, कोरोना से कुछ लोग मरेंगे, पर…

11
कोरोना वायरस, कोविड-19, ब्राज़ील, ब्राजील, ब्राजील राष्ट्रपति, जायर बोलसोनारो, Corona virus, Covid-19, Brazil Coronavirus, Brazil President, Zaire Bolsonaro,

रियो द जेनेरो: एक ओर जहां कोरोना वायरस से पूरी दुनिया दहशत में है, वहीं दूसरी ओर ब्राजील के राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस को लेकर एक अजीब बयान दिया है। ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने कहा कि “कोरोना वायरस से कुछ लोग मरेंगे, निश्चत तौर पर कुछ लोग मरेंगे, यही जीवन है। आप सड़क दुर्घटना की वजह से कार फैक्ट्री को बंद नहीं कर सकते।”

दरअसल, ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो ने कोरोना वायरस (कोविड-19) से हुई मौतों पर अपनी ही सरकार के आंकड़ों पर शुक्रवार को संदेह जताया। दो टूक शब्दों में उन्होंने कहा कि उन्हें शक है कि ‘राजनीतिक हितों’ को साधने की वजह से ये मामले बढ़ा-चढ़ा कर बताए जा रहे हैं।

the-gandhigiri-news-app-may-2020

धुर दक्षिणपंथी नेता जायर बोलसोनारो ने कहा कि उन्हें साओ पाउलो राज्य से सामने आ रहे कोरोना वायरस के मामलों पर भरोसा नहीं है। बोलसोनारो ने प्रकोप के संबंध में दी गई प्रतिक्रिया को लेकर इसी राज्य के गवर्नर पर हमला बोला था।

उन्होंने इस बीमारी की तुलना ‘मामूली फ्लू’ से करते हुए इसे लेकर दी जा रही प्रतिक्रियाओं को ‘बढ़ा-चढ़ा कर दी जा रही प्रतिक्रियाएं बताया था।’ एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, “मुझे माफ करें, मगर कुछ लोग मरेंगे, वे मरेंगे… यही जीवन है। ट्रैफिक डेथ की वजह से आप कार फैक्ट्री को बंद नहीं कर सकते।”

यह भी पढ़ें: US में 1 लाख के पार हुई कोरोना मरीजों की संख्या, 24 घंटे में 345 मौतें