Home Covid-19 Latest Update Hindi अमेरिका में 1,64,000 लोग कोरोना संक्रमित, 3,000 से ज्यादा की मौत

अमेरिका में 1,64,000 लोग कोरोना संक्रमित, 3,000 से ज्यादा की मौत

10
अमेरिका, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, सोशल डिस्टेंसिंग, अमेरिका कोरोना वायरस Coronavirus, Lockdown in USA, America, President Donald Trump, Social Distancing, Coronavirus in America,

वॉशिंगटन: अमेरिका में कोरोना वायरस (America Coronavirus) से स्थिति भयावह होती जा रही है। वायरस की चपेट में आकर देश में अब तक 3,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 1,65,000 लोग संक्रमित हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि अमेरिका के लिए कोरोना से मुकाबले में अगले 30 दिन बेहद अहम होंगे।

अमेरिका कोरोना वायरस (America Coronavirus) संक्रमण के मामलों में चीन को पहले ही पीछे छोड़ चुका है। अब जल्द ही मौत के मामले में भी चीन से आगे हो जाएगा। चीन में कोरोना से 3,300 से ज्यादा लोगों की जान गई है।

Coronavirus, Lockdown in USA, America, US President Donald Trump Press Conference, Social Distancing, Coronavirus in America,

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, “चुनौतीपूर्ण समय आने वाला है। आगामी 30 दिन बेहद महत्वपूर्ण हैं।” ट्रंप ने एक दिन पहले सोशल डिस्टेंसिंग दिशा-निर्देशों को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का एलान किया था।

उन्होंने आने वाले दो हफ्तों में कोरोना के चलते मृत्युदर भयावह होने की भी आशंका जताई थी। ट्रंप ने बताया कि वेंटीलेटर समेत टेस्टिंग किट और फेस मास्क का उत्पादन बढ़ा दिया गया है। आने वाले दिनों में इनकी कमी नहीं होगी।

the-gandhigiri-news-app-may-2020

उन्होंने कहा कि हर किसी को मास्क पहनाने की संभावना पर भी गौर किया जा रहा है। 33 करोड़ की आबादी वाले अमेरिका में नेशनल इमरजेंसी का एलान किया गया है। इसके अलावा दो दर्जन से ज्यादा राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) समेत कई पाबंदियां लगाई गई हैं। इससे करीब 25 करोड़ आबादी घरों में कैद होकर रह गई है।

अमेरिका में कोरोना वायरस (Coronavirus in America) को लेकर अब तक दस लाख से ज्यादा लोगों की जांच की जा चुकी है। दुनिया में इस समय अमेरिका की जांच दर सर्वाधिक है। इस देश में रोजाना की जांच दर बढ़कर एक लाख हो गई है।

एक हजार बिस्तर वाला अमेरिकी नौसेना का हॉस्पिटल शिप सोमवार को न्यूयॉर्क पहुंचने पर लोगों ने खुशी जताई। इस पोत के स्वागत के लिए हडसन नदी के तट पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे।

लोगों ने उम्मीद जताई कि महामारी से जूझ रहे न्यूयॉर्क को इस नौसैनिक पोत के आने से मदद मिलेगी। इस पोत पर चालक दल के करीब 1200 सदस्य हैं। अमेरिका में कोरोना वायरस (Coronavirus in America) के सर्वाधिक मामले इसी शहर में सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: अमेरिका में खतरे की घंटी, 24 घंटो मे 16,000 से अधिक मामले