Home Duniya Samachar कोरोना वायरस की वजह से मलेशिया के राजा रानी भी हुए क्वारंटाइन

कोरोना वायरस की वजह से मलेशिया के राजा रानी भी हुए क्वारंटाइन

4
Coronavirus, Corona Virus, Corona Virus in Malaysia, कोरोनावायरस, Abdullah Sultan Ahmed Shah, Tunku Azija Amina Maimuna Iskandariya, Malaysia King, कोरोना वायरस, मलेशिया में कोरोना वायरस, अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह, तुंकु अजीजा अमीना मैमुना इस्कंदरिया,

कुआला लंपुर: कोरोना वायरस ने दुनिया भर में कोहराम मचाया हुआ है। मलेशिया के राजा के महल के सात कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह और उनकी पत्नी तुंकु अजीजा अमीना मैमुना इस्कंदरिया ने स्वयं को पृथक रखने का फैसला किया है।

महल ने गुरुवार को बताया कि सात कर्मियों को मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्वास्थ्य प्राधिकारी इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह संक्रमण किस स्रोत से फैला है।

उन्होंने बताया कि देश के राजा सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह और रानी की भी जांच की गई है। हालांकि, दोनों संक्रमित नहीं पाए गए हैं। महल ने बताया कि शाही दंपत्ति ने बुधवार से स्वयं को पृथक रखने का फैसला किया है। महल को संक्रमण मुक्त किया जाएगा।

the-gandhigiri-news-app-may-2020

मलेशिया में कोरोना वायरस से अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, कुल 1,796 लोग इससे संक्रमित हैं। देश में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन घोषित किया गया है।

विश्व के अधिकांश (अब तक 185) देशों में फैल चुके कोरोना वायरस ‘कोविड 19’ का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक इस खतरनाक वायरस से 21,116 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 4,65,163 लोग इससे संक्रमित हुए हैं।

भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। देश अब तक इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 700 के करीब हो गयी है। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक कुल 17 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: जानिए, 58 मौतों के बाद कोरोना वायरस से कैसे निपट रहा है इंडोनेशिया