Home Editorial 6 सालों में बस इतना ही पता चला कि कांग्रेस ने देश...

6 सालों में बस इतना ही पता चला कि कांग्रेस ने देश बर्बाद किया है – विकास पुरुष मोदी

46
pm narendra modi speech, pm modi hariyana rally
the-gandhigiri-news-app-may-2020

रेवाड़ीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह साफ कर दिया है कि ‘अच्छे दिन’ अभी नहीं आने वाले हैं। विकास कार्य भी तभी शुरू होंगे जब देश को बार्बाद करने वाली कांग्रेस शासनकाल की सभी नीतियों और रणनीतियों का पता लगा लिया जायेगा। पिछले 6 सालों में केवल इसका अनुमान ही लगाया जा सका है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के अंतिम दिन शनिवार को पीएम मोदी ने ऐलानाबाद में रैली को सम्बोधित किया। ऐसी चुनावी रैलियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषणों में अपनी सरकार से ज्यादा विपक्षी दलों की सरकारों के काम सुननों को मिलते हैं।

जहां देश की गिरती अर्थव्यवस्था को सुधारने की बात होनी चाहिए वहां कांग्रेस सरकार ने कपूरथला से तरन तारन के पास गोविंदवाल साहिब तक जो नया नेशनल हाईवे बना है, उसका नाम अब तक गुरु नानक देव जी मार्ग क्यों नहीं रखा? कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने हिंदुस्तानियों की आस्था, परंपरा और संस्कृति को कभी मान नहीं दिया, जैसी धार्मिक भड़काऊ बाते हो रही हैं।

जहां, चैकीदार को चकमा देकर देश का धन लूट विदेश भागे भगोड़ों की बात होनी चाहिए वहां कांग्रेस को 1947 में बंटवारे की रेखा खींचने के लिए दोषी ठहराया जा रहा है।

जहां, बेरोजगारों को नौकरी देने की बात होनी चाहिए वहां, एक तरफ कश्मीर की सूफी परंपरा को दफना करने और दूसरी तरफ 56 इंच का सीना दिखा कर आर्टिकल 370 हटाने जैसी दोमुही बातें हो रही हैं।

अपने 6 सालों में कई बड़े और महत्पूर्ण फैसले लेने के बाद भी पीएम मोदी हरियाणा के किसानों को आज कांग्रेस के गलत फैसलों के कारण परेशान बता रहे है। पीएम मोदी की जांच रिपोर्ट पूरी होने के बाद उन्होंने खुलासा किया कि, हमारे हक का पानी हमारे काम आ सके, इसके लिए 70 सालों में कोई सार्थक कदम ही नहीं उठाया गया।

उन्होंने अपनी जांच रिपोर्ट के मुताबिक बताया कि हमारी नदियों से हमारे हिस्से का पानी बहकर पाकिस्तान चला जाता रहा और सरकारें देखती रहीं।

पीएम मोदी ने बताया कि जांच पूरी होने के बाद अब आने वाले 5 वर्षों में उनकी सरकार हरियाणा को सूखा मुक्त, जल युक्त बनाने के लिए निकल चुके हैं। साथ ही पीएम मोदी ने यह साफ तौर पर जाहिर किया है कि देश की अर्थव्यवस्था का तो पता नहीं लेकिन भाजपा की सरकार खेती और किसानी से जुड़ी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में जुटी है।

पीएम मोदी ने बताया कि, हरियाणा की भाजपा सरकार ने तो सरकारी नौकरियों में होने वाली बंदरबांट पर ताला लगा दिया है। वह अलग बात है कि भाजपा शासनकाल में भर्ती निकली कम गई जाता है।

यह भी पढ़ेः Breaking News: देश की अर्थव्यवस्था गड्ढे में और अंबानी की अर्थव्यवस्था आसमान छू रही है

the gandhigiri, whatsapp news broadcast

 

(नोट: संपादकीय लेख सामान्य ख़बरों से भिन्न हैं। किन्तु यह घटनाओं, स्थितियों और ख़बरों से संबंधित हो सकता है। संपादकीय लेख बौद्धिक विचार-विमर्श, परिस्थितियों आदि पर आधारित होता है। ज़रूरी नहीं कि अन्य व्यक्ति इससे सहमत हों। इन लेखों का मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुँचाना, हीनता को दर्शाना, प्रतिष्ठा को नुक्सान पहुंचना या गुप्त सूचनाओं को सार्वजानिक करना आदि नहीं है।)