कोरोना वायरस: 31 मार्च तक नहीं होगी किसी फिल्म, सीरियल या वेब सीरीज की शूटिंग

कोरोना वायरस, फिल्म निर्माण, टीवी सीरियल, इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रड्यूसर्स असोसिएशन, IMPPA, Corona Virus, Film Production, TV Serial, Indian Motion Pictures Producers Association

मुंबई: कोरोना वायरस का कहर हर किसी के काम को प्रभावित कर रहा है। वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए फिल्म निर्माण और टीवी सीरियल की सारी गतिविधियों को रोक देने का फैसला लिया गया है। फिल्म और टीवी इंडस्ट्री ने 31 मार्च तक शूटिंग बंद करने का फैसला लिया गया है। इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रड्यूसर्स असोसिएशन ( IMPPA) की हुई मीटिंग में इस बात का फैसला किया गया।

चर्चा के दौरान सभी संगठनों के प्रनितिधियों ने ये माना कि इन हालत में शूटिंग जारी रखना ठीक नहीं है क्योंकि हर फिल्म, टीवी या वेब सीरीज की शूटिंग के दौरान सैकड़ों लोग एक साथ मौजूद रहते हैं। वहीं, फिल्म और टीवी सीरियल इंडस्ट्रीज से जुड़े करीब पांच लाख लोग इससे प्रभावित होंगे।

बता दें कि इस समय देश और देश के बाहर फिल्म और टीवी के लिए शूटिंग चल रही है। रविवार को फैसला लेने के बाद सभी आगे तीन दिन का समय दिया गया है ताकि सभी शूटिंग का पैकअप कर सकें।

हिंदी सिनेमा में एक साथ सारी शूटिंग रोकने का ये फैसला अभी 31 मार्च तक जारी रहेगा। ये सारे संगठन एक बार फिर 30 मार्च को संयुक्त बैठक करेंगे। इस बैठक में शूटिंग एक अप्रैल से शुरू करने या ये बंदी आगे भी जारी रखने के बारे में फैसला लिया जाएगा। बैठक के बाद सभी संगठनों की तरफ से एक संयुक्त बयान भी जारी किया गया है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का संक्रमण भारत में दूसरे चरण में है और इसे तीसरे चरण में पहुंचने से रोकने के लिए पूरे महाराष्ट्र के स्कूल, सिनेमाघर, रंगशालाएं, शॉपिंग मॉल्स व क्रीडा संकुल पहले से ही बंद किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: देश के सारे मॉल्स, स्कूल, स्वीमिंग पूल्स, जिम और पार्क आदि 31 मार्च तक बंद

Manish Murya is native of Azamgarh district of Uttar Pradesh state in India. He is under trainee for correspondent. He works as freelancer. Contact him via mail mauryamaneesh333@gmail.com or call him at +91-7348594530