होम Cinema | मनोरंजन Muskurayega India Song: सबसे कम उम्र में जैकी भगनानी ने अपने गीत...

Muskurayega India Song: सबसे कम उम्र में जैकी भगनानी ने अपने गीत से जीता ‘दादासाहेब फाल्के’ अवार्ड

jackie-bhagnani-win-dadasaheb-phalke-award-for-muskurayega-india-song-during-coronavirus-lockdown
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

मुंबई: जैकी भगनानी (Jackie Bhagnani) को देश के नाम अपने गीत ‘मुस्कुराएगा इंडिया’ (Muskurayega India Song) के लिए मनोरंजन के सर्वोच्च पुरस्कारों में से एक, ‘दादासाहेब फाल्के’ पुरस्कार (Dadasaheb Phalke Award) से सम्मानित किया गया है। भगनानी देश के सबसे कम उम्र के निर्माता हैं जिन्हें यह पुरस्कार मिला है।

jackky-bhagnani-Muskurayega-India-Song

बता दें कि, जब संपूर्ण देश में लॉकडाउन (Lockdown) था, तब जैकी भगनानी (Jackie Bhagnani) के जेजस्ट म्यूजिक ने जनता को उम्मीद की रोशनी और मुस्कुराहट देते हुए, अपना ट्रैक ‘मुस्कुराएगा इंडिया’ (Muskurayega India Song) रिलीज किया था।


‘मुस्कुराएगा इंडिया’ को देश भर से बहुत सराहना मिली थी, क्योंकि भारत के कई पसंदीदा अभिनेताओं ने सामाजिक दूरी के सभी मानदंडों का पालन करते हुए अपने हिस्से को शूट किया था।

‘Ek Pyar Ka Nagma Hai’ गाने के गीतकार संतोष आनंद और नेहा कक्कड़ की इस वीडियो को जिसने भी देखा, वो रो पड़ा

‘मुस्कुराएगा इंडिया’ (Muskurayega India Song) थीम सांग कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के दौरान देश के लोगों के लिए आशा और प्रेरणा का एंथम बन गया है। इसका प्रभाव यह था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राष्ट्र की भावना पैदा करने वाली इस पहल की सराहना की और इसे री-ट्वीट करते हुए साझा किया था।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)


टाइगर श्रॉफ, अनन्या पांडे, शिखर धवन और जैकी जैसे कई अन्य सितारे इस वीडियो का हिस्सा थे। इस गीत ने देश को कठिन समय में एक साथ लाने में मदद की और यह सही मायनों में इस पुरस्कार का हकदार था।

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

the-gandhigiri-telegram-channel