Saturday, September 25, 2021
HomeCINEMA | मनोरंजनHawa Hawai Song की गायिका का खुलासा, कैसे बने गाने के ऊट-पटांग...

Hawa Hawai Song की गायिका का खुलासा, कैसे बने गाने के ऊट-पटांग बोल

मुंबई: बॉलीवुड की प्रसिद्ध गायिका कविता कृष्णमूर्ति (Kavita Krishnamurthy) का फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ (Mr India Movie) का ‘हवा हवाई’ गाना (Hawa Hawai Song) सबसे लोकप्रिय ट्रैक में से एक है जो अभी भी लोगों को नाचने और गाने के लिए मजबूर कर सकता है।

गायक ने अब खुलासा किया है कि ‘हवा हवाई’ गाने (Hawa Hawai Song) की शुरुआती लाइनें कैसे बनी। कविता ने गाने के निर्माण से जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य साझा किए और इस ट्रैक में ‘असी-तुस्सी’ और ‘मुंबासा’ जैसे शब्दों को कैसे शामिल किया गया।

कविता ने गीत के बोल और रिकॉर्डिग के बारे में बात करते हुए कहा, “इस गाने के पीछे एक छोटी सी कहानी है। लक्ष्मीजी ने तीन से चार शब्दों की रचना की थी। जब मैं बैठी थी, प्यारे भाई संगीतकारों को तैयार कर रहे थे। वास्तव में चार शब्द थें। जब संगीतकार दरवाजा खोलकर लक्ष्मीजी को ‘नमस्ते’ कहते थे, तो कोई कहता था ‘असी-तुस्सी’ शब्द नोट कर लो, ‘लस्सी-पिस्सी’ जोड़ दो। दूसरे ने कहा, हांगकांग है तो राजा भी होना चाहिए-कांग।”



उन्होंने कहा, फिर अंत में, लगभग 1.30 से 2 बजे के बीच जावेद साहब आए और कहा कि कल रात उन्हें लगा कि ‘मुंबासा’ अंतिम शब्द होना चाहिए और इस तरह यह पूरी बात गाने के लिए एक प्रारंभिक परिचय बन गई।

कविता कृष्णमूर्ति (Kavita Krishnamurthy) सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर ‘इंडियन आइडल 12’ के एपिसोड ‘दोस्ती स्पेशल विद कुमार शानू और कविता कृष्णमूर्ति’ में मुख्य अतिथि बनने जा रही हैं।

Naveen Vishwakarma
Mr. Naveen Vishwakar is Indian Journalist working from Lucknow. He is working with The Gandhigiri as editor. Contact with him by thegandhigiri@gmail.com
You May Also Like This News

Latest News Update

Most Popular