Home Big News | बड़ी खबर नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी, निकाली ट्रैक्टर रैली

नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी, निकाली ट्रैक्टर रैली

नई दिल्ली: मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब-हरियाणा के किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest) जारी है। किसान साफ कर चुके हैं कि जब तक नए कानून वापस नहीं होते तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।

सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए 6 जनवरी को किसानों ने ट्रैक्टर रैली आयोजित की थी, लेकिन खराब मौसम की वजह से उसको रद्द करना पड़ा।

इस बीच किसानों ने गुरुवार को फिर से ट्रैक्टर रैली निकाली। ये ट्रैक्टर रैली दिल्ली से लगती गाजीपुर, सिंघु आदि सीमाओं पर निकाली जा रही है।

वैसे तो किसानों की इच्छा ट्रैक्टर रैली को संसद भवन तक ले जाने की थी, लेकिन प्रशासन से इजाजत नहीं मिली।

किसान अपने वाहन के साथ सिर्फ दिल्ली से लगती सीमाओं तक ही प्रदर्शन कर सकते हैं।

मामले में एडीएम सिटी गाजियाबाद शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि पहले किसान पलवल तक ट्रैक्टर रैली निकालना चाहते थे, लेकिन अब वो नोएडा तक जाएंगे और गाजीपुर बार्डर से लौटेंगे। मामले की गंभीरता को देखते हुए बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती की गई है।

ट्रैक्टर मार्च पूरे दिन चलने की उम्मीद है। ये मार्च यूपी गेट से शुरू होकर एनएच-9 पर छिजारसी, अकबरपुर-बहरामपुर, विजयनगर, एबीईएस कट, लालकुआं, बम्हैटा, डासना से होते हुए इस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर जाएगा।

इस दौरान बील अकबरपुर और सिरसा कट से पलवल की तरफ जाने वाले वाहन दोपहर 12:00 बजे दिन से 3:00 तक पेरीफेरल रोड पर नहीं जा पाएंगे, इनको डाइवर्ट किया जाएगा।

इसी प्रकार सिरसा कट और बील अकबरपुर से सोनीपत की तरफ जाने वाले वाहन 2:00 बजे से 5:00 बजे तक पेरीफेरल रोड पर नहीं जा पाएंगे, उन्हें भी डाइवर्ट किया जाएगा। किसान संगठनों ने 26 जनवरी के दिन दिल्ली के राजपथ पर ट्रैक्टर परेड की चेतावनी दी है।

Exit mobile version