होम Farmer Protest | किसान आंदोलन Toolkit Case: एक लाख के मुचलके पर दिशा रवि को मिली जमानत

Toolkit Case: एक लाख के मुचलके पर दिशा रवि को मिली जमानत

93
toolkit-case-disha-ravi-gets-bail-on-bond-of-one-lakh
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

नई दिल्ली: किसान आंदोलन के दौरान सुर्खियों में आये कथित टूलकिट केस (Toolkit Case) में गिरफ्तार पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि (Disha Ravi) को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा की अदालत ने एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत (Bail) दे दी है।

जानकारी के अनुसार दिशा रवि को जमानत (Disha Ravi Bail) के बाद फिलहाल जेल जाना होगा जहां से कागजी कार्रवाई के बाद उनकी आज शाम या कल सुबह तक रिहाई हो सकेगी।

पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि किसानों के आंदोलन के समर्थन को लेकर तैयार की गई ‘टूलकिट गूगल डॉक्यूमेंट’ (Toolkit Google Document) की जांच के मामले में मंगलवार को दिल्ली पुलिस के साइबर सेल के कार्यालय पहुंची जहां उनसे निकिता और शांतनु को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ हुई।

जब ब्रिटिश सांसद ने मोदी सरकार की तुलना हिटलर से की तो बुरी तरह भड़क उठा भारतीय उच्चायोग

टूलकिट केस (Toolkit Case) में दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को दिशा रवि को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

पुलिस ने कहा था कि दिशा का मामले में अन्य आरोपियों निकिता जैकब और शांतनु मुलुक के साथ आमना-सामना कराना है।

जैकब और मुलुक सोमवार को जांच में शामिल हुए थे। द्वारका में दिल्ली पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ के कार्यालय में उनसे पूछताछ की गई।

पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग द्वारा साझा किए गए ‘टूलकिट गूगल डॉक्यूमेंट’ (Toolkit Google Document) की जांच के मामले में दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरू की कार्यकर्ता दिशा रवि (Disha Ravi) को गिरफ्तार किया था जबकि जैकब और मुलुक को अदालत ने अग्रिम जमानत दे दी थी।

पुलिस ने आरोप लगाया था कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के नाम पर भारत में हिंसा और अशांति फैलाने की साजिश के तहत यह टूलकिट तैयार की गई।

केंद्र के तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से किसान दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसी बीच शांतनु मुलुक ने दिल्ली की अदालत में अपनी जमानत याचिका दायर की है, जिस पर 24 फरवरी को सुनवाई होगी।

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

the-gandhigiri-Whatsapp-news-Broadcast the-gandhigiri-telegram-channel