रविवार, फ़रवरी 5, 2023
होमMAHARASHTRA | महाराष्ट्रElectric Double-decker Bus: लॉन्च से पहले मुंबई की सड़कों पर दौड़ी इलेक्ट्रिक...

Electric Double-decker Bus: लॉन्च से पहले मुंबई की सड़कों पर दौड़ी इलेक्ट्रिक डबल डेकर बस

अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि देश में पहली वातानुकूलित इलेक्ट्रिक डबल डेकर बस (Electric Double-decker Bus) सहित दो नई इलेक्ट्रिक बसें गुरुवार को बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) उपक्रम के बेड़े में शामिल होंगी।

डाउनलोड करें "द गांधीगिरी" ऐप और रहें सभी बड़ी खबरों से बखबर

एप-आधारित प्रीमियम बस सेवा के लिए सिंगल डेकर इलेक्ट्रिक बस और दक्षिण मुंबई में एनसीपीए में आयोजित होने वाले एक समारोह में डबल डेकर वातानुकूलित बस का शुभारंभ किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अन्य गणमान्य व्यक्ति इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

एक कॉफी टेबल बुक सहित दो पुस्तकें प्रकाशित की जाएंगी। ब्लैक एंड रेड डबल डेकर बस और ब्लू कलर सिंगल डेकर बस की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं।

 


बेस्ट के अधिकारियों के अनुसार, बसों के निर्माता सबसे पहले गुरुवार सुबह दक्षिण मुंबई में मंत्रालय के पास एक समारोह में (Electric Double-decker Bus) का अनावरण करेंगे और फिर उन्हें बेस्ट उपक्रम को सौंप देंगे।

बेस्ट ने एक निजी कंपनी को चरणों में 900 इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति का ठेका दिया है। इनमें से 50 प्रतिशत बसें मार्च 2023 तक और शेष 50 प्रतिशत उसके बाद आने की उम्मीद है।



मुंबई में सार्वजनिक परिवहन सेवा प्रदाता ने शहर में प्रीमियम ऐप-आधारित सार्वजनिक परिवहन शुरू करने की योजना बनाई है।

अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों को मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से अपनी सीट बुक करनी होगी और उन्हें इस प्रीमियम सेवा के लिए पारंपरिक बसों की तुलना में अधिक किराया देना पड़ सकता है।

मुंबई में उपनगरीय ट्रेनों के बाद बेस्ट सार्वजनिक परिवहन का दूसरा सबसे बड़ा साधन है जो प्रतिदिन 75 लाख से अधिक यात्रियों को ले जाती है। BEST हर दिन लगभग 3,700 बसों के बेड़े के साथ 30 लाख से अधिक यात्रियों को फेरी देता है।

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

Desk Publisher
Desk Publisher is a authorized person of The Goandhigiri. He/She re-scrip, edit & publish the post online. Pls, contact thegandhigiri@gmail.com for any issue.
You May Also Like This News
the gandhigiri news app

Latest News Update

Most Popular