होम Health | स्वास्थ्य लखनऊ: लोहिया अस्पताल के डॉक्टर ने जिंदा मरीज को मुर्दा बता कर...

लखनऊ: लोहिया अस्पताल के डॉक्टर ने जिंदा मरीज को मुर्दा बता कर डेथ सर्टिफिकेट बना डाला

lucknow-ram-manohar-lohia-hospital-doctor-issued-death-certificate-alive-covid-patient
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

लखनऊ। डॉक्टर ने जीवित मरीज का डेथ सर्टिफिकेट बनाकर परिजनों को थमा दिया और कहा “डेड बॉडी” ले जाओ। घर ले जाकर परिजनों ने मरीज को देखा तो उसकी सांस चल रही थी। पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर डालते ही वायरल हो गया।

इस वीडियो में एक महिला के परिवारवाले आरोप लगा रहे है कि राजधानी लखनऊ के राम मनोहर लोहिया संस्थान के डॉक्टरों ने जिस महिला मरीज को मृत घोषित किया, वह असल में जीवित है। यह वीडियो राजेन्द्र गौतम नामक युवक के फेसबुक अकॉउंट से वायरल हुआ है।

बंगला बाजार के सालेह नगर में रहने वाले सुनील कुमार ने बताया कि उनकी 54 वर्षीय मां सुखरानी देवी को तीन दिन पहले लोहिया के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया था। उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी। स्ट्रेचर पर ही उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट दिया गया था। शाम करीब साढ़े पांच बजे एक चिकित्सक ने महिला मरीज को मृत घोषित कर दिया। परिजन महिला को लेकर घर लौटे तो देखा सुखरानी देवी की सांसे चल रही हैं।

पास के क्लीनिक से एक निजी चिकित्सक को बुलाया और चेकअप के बाद पता चला कि वह जीवित हैं। इसके बाद परिवार के लोगों ने सोशल मीडिया में इस मामले का वीडियो वायरल कर लोहिया संस्थान के डॉक्टरों की लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं।

सुनील का कहना है कि, ‘डॉक्टर ने हमारी जीवित मां को मृत घोषित कर दिया। इसकी शिकायत वह संबंधित अधिकारियों से करेंगे।’ वहीं, लोहिया संस्थान के सीएमएस डॉ. संजय भटनागर का कहना है कि इस तरह की घटना होने की सूचना उन्हें मिली है। मामले की जांच कराई जा रही है।

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

the-gandhigiri-telegram-channel