पूर्व पाक कप्तान दोस्त से नाराज हरभजन बोले, “अफरीदी के साथ अब कोई रिश्ता नहीं”

harbhajan-singh-react-on-shahid-afridi

मुंबई: भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा कि अबसे उनका पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के साथ कोई रिश्ता नहीं है। अफरीदी ने हाल में कश्मीर पर बयान दिया था।

हरभजन ने स्पोटर्स तक से कहा, ” शाहिद अफरीदी ने हमारे देश और हमारे प्रधानमंत्री के बारे में बात करते हुए बहुत परेशान किया है। ये स्वीकार्य नहीं है।”

हरभजन और युवराज ने हाल में कोरोनावायरस से लड़ने के लिए शाहिद अफरीदी फाउंडेशन में दान देने की लोगों से अपील की थी।

स्टार आफ स्पिनर ने कहा, ” ईमानदारी से कहूं तो उन्होंने (अफरीदी) हमें अपनी मदद के लिए कहा। ऐसे में, हमने इसे मानवता के लिए और कोरोनावायरस के कारण पीड़ित लोगों के लिए मदद किया था। लेकिन अंत में अफरीदी ने हमारे साथ ये किया।”

हरभजन ने आगे कहा, ” ये एक बीमार आदमी है जो हमारे देश के बारे में ऐसा सोचता है। मुझे बस इतना कहना है कि शाहिद अफरीदी से हमारा कोई लेना-देना नहीं है। अफरीदी को अपने देश पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए और अपनी सीमा में रहना चाहिए। मुझे केवल इतना ही कहना है कि हमारे देश के खिलाफ उसने जो भी बोला वो बर्दाश्त के बाहर है और मैं आज से उसके साथ सभी रिश्ते तोड़ता हूं।”

उन्होंने कहा, ”मैं इस देश में पैदा हुआ हूं और इसी देश में मरूंगा। मैं 20 साल से भी अधिक समय तक इस देश के लिए खेला हूं और इसके लिए मैच जीते हैं। किसी को भी मेरे देश के खिलाफ कुछ कहने का हक नहीं है।”

अफरीदी ने पहले कहा था, “कश्मीर के लोगों की पीड़ा को समझने के लिए आपको धार्मिक आस्था की जरूरत नहीं है बल्कि सही जगह दिल की जरूरत है।”

हरभजन (Harbhajan Singh) से पहले पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी अफरीदी (Shahid Afridi) को कड़ी फटकार लगाई है। गंभीर ने ट्विटर पर कहा, ” पाकिस्तान के पास सात लाख की फोर्स है जिसका समर्थन 20 करोड़ लोग करते हैं, यह कहना है 16 साल के अफरीदी का। फिर भी कश्मीर के लिए 70 सालों से भीख मांग रहे हैं।”

गंभीर ने आगे लिखा, “अफरीदी, इमरान और बाजवा जैसे जोकर्स भारत और प्रधानमंत्री के खिलाफ जहर उगलते रहते हैं, लेकिन पाकिस्तान के लोगों के लिए कयामत के दिन तक कश्मीर नहीं ले सकते। बांग्लादेश याद है।”

यह भी पढ़ें: विश्व कप और द्विपक्षीय टूर के बीच द्विपक्षीय सीरीज पसंद करूंगा: रवि शास्त्री

  

क्या आपको यह खबर पसंद आई?

तो लाइक कर के हमें भी बतायें

       ----------------------------------------------------------  
हम आपको इस खबर से जुड़ी ताजा अप्डेट्स भेजते रहेंगे
   
Abhishek Verma is native of Basti district of Uttar Pradesh state in India and living in Lucknow, Vinamra Khand, Gomtinagar- 226010. He is under trainee. He works as freelancer. Contact him via mail meet2abhiverma@gmail.com or call him at +91-7017935177