पुर्तगाल के फुटबाल क्लब विटोरिया के 3 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

portugal-football-club-vitoria-player-corona-positive

लिस्बन: पुर्तगाल के फुटबाल क्लब विटोरिया गुइमारेस के तीन खिलाड़ी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक क्लब ने एक बयान में कहा है, “खिलाड़ियों में लक्षण नहीं थे और उन्हें क्वारंटाइन भी किया गया है।”

इस बात की पुष्टि शुक्रवार को क्लब के स्टाफ, प्रशिक्षकों और खिलाड़ियों की जांच के बाद हुई। पुर्तगाल की सरकार ने 30 अप्रैल को कहा था कि देश की पहली डिविजन फुटबाल लीग मई के आखिरी सप्ताह में बिना दर्शकों और स्वास्थ्य नियमों की मंजूरी के बाद खेल शुरू कर सकती है।

खेल और स्वास्थ्य अधिकारी अभी भी इन नियमों पर काम कर रहे हैं और इसी कारण मैचों के दोबारा शुरू होने की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। लीग के 10 राउंड के मैच खेले जाने हैं। शीर्ष डिविजन की टीमों ने हालांकि ट्रेनिंग शुरू कर दी थी।

 

-: अगली खबर :-

 

अफगानिस्तान के शफक पर 6 साल का प्रतिबंध

ban-on-shafiqullah-shafaq-afghanistan

काबुल: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने विकेटकीपर-बल्लेबाज शफिकउल्लाह शफक को खेल के सभी प्रारूपों से छह साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। शफक ने एसीबी के भ्रष्टाचार रोधी नियमों के उल्लंघन की बात स्वीकार की है।

एसीबी ने एक बयान में इस बात की जानकारी दी। एसीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी बयान में कहा गया है कि शफक पर जो आरोप लगे हैं वो अफगानिस्तान प्रीमियर लीग (एपीएल)-2018 और बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल)-2019 को लेकर हैं।

एसीबी के सीनियर भ्रष्टाचार रोधी मैनेजर सैयद अनवर साह कुरैशी ने कहा, “यह काफी गंभीर आरोप हैं जहां एक राष्ट्रीय खिलाड़ी एपीएल टी-20 लीग-2018 के मैच में भ्रष्टाचार में संलिप्त है। खिलाड़ी ने एक और अन्य लीग-बीपीएल-2019 में अपनी टीम के एक और साथी को इसमें शामिल करने की कोशिश की थी लेकिन वह सफल नहीं हुए थे।”

कुरैशी ने कहा कि, “यह उन लोगों के लिए एक चेतावनी है जो समझते हैं कि क्रिकेट को लेकर उनकी गैरकानूनी गतिविधियां एसीबी की एसीयू के सामने नहीं आएंगी। हमारी पहुंच उनकी सोच से आगे है।” शफक पर एसीबी के भ्रष्टाचार रोधी नियम के अनुच्छेद 2.1.1, 2.1.3, 2.1.4, 2.4.4 के उल्लंघन के आरोप हैं।

 

-: अगली खबर :-

 

कोहली अलग स्तर पर, लेकिन रोहित को देखना पसंद करूंगा : कैफ

indian-cricketer-mohammad-kaif-news

नई दिल्ली: भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ को अगर विराट कोहली और रोहित शर्मा में से किसी एक खिलाड़ी की बल्लेबाजी देखना का विकल्प दिया जाएगा तो वह रोहित को चुनेंगे। कैफ ने हालांकि भारतीय कप्तान की तारीफ की और कहा कि कोहली तीनों प्रारूपों में अलग स्तर पर पहुंच चुके हैं।

कैफ ने स्पॉटस्क्रीन यूट्यूब पेज पर कहा, “अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मैं रोहित की बल्लेबाजी देखना पसंद करूंगा। दोनों के सामने काफी लंबे करियर पड़े हैं और दोनों शानदार बल्लेबाज हैं। विराट कोहली अलग स्तर के खिलाड़ी हैं। टेस्ट में उनके रिकार्ड शानदार है। वह वनडे और टी-20 में भी शानदार खेल रहे हैं। लेकिन अगर मेरे पास विकल्प है तो रोहित शर्मा को सफेद गेंद से बल्लेबाजी करते देखना पसंद करूंगा।”

उन्होंने कहा, “उनकी बल्लेबाजी में सुंदरता है। उनके पास क्रिज पर हमेशा समय रहता था। वह कभी भी जल्दी में नहीं रहते। वह बड़ी आसानी से बल्लेबाजी करते हैं। जब गेंद को टाइम करते हैं तो गेंद काफी तेजी से जाती है। कई बल्लेबाज हैं जो काफी बड़े शॉट्स लगाते हैं लेकिन रोहित को देखते हुए आपको एहसास नहीं होगा कि उन्होंने शॉट मारने की कोशिश की है।”

कैफ ने 2004 में चटगांव में खेले गए महेंद्र सिंह धोनी के पदार्पण मैचों को याद किया। धोनी के पदार्पण मैच में कैफ दूसरे छोर पर थे और धोनी बिना रन बनाए आउट हो गए थे।

कैफ ने कहा कि धोनी की सफलता में उनका भी थोड़ा बहुत हाथ है, क्योंकि उन्हीं के कारण कप्तान सौरभ गांगुली ने 2005 में विशाखापट्टनम में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में धोनी को नंबर-3 पर भेजा। धोनी ने इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ तूफानी 148 रनों की पारी खेली थी और यहां से धोनी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

कैफ ने हंसते हुए कहा, “धोनी पहले मैच में रन आउट हो गए थे और वह अच्छा स्कोर भी नहीं कर पाए थे। नंबर-6 और 7 पर आपको ज्यादा मौके नहीं मिलते। इसलिए गांगुली ने पाकिस्तान के खिलाफ विशाखापत्तनम में उन्हें ऊपर भेजा। इसलिए उनके आगे आने में मेरा भी हाथ है।”

यह भी पढ़ें: Mushfiqur Rahim: बांग्लादेश टेस्ट में टॉप-6 में पहुंचने में सक्षम

 

रामनरेश सरवन को क्रिस गेल ने बनाया सांप, कहा तुम कोरोना वायरस से भी ज्यादा बुरे हो

  

क्या आपको यह खबर पसंद आई?

तो लाइक कर के हमें भी बतायें

       ----------------------------------------------------------  
हम आपको इस खबर से जुड़ी ताजा अप्डेट्स भेजते रहेंगे
   
Manish Murya is native of Azamgarh district of Uttar Pradesh state in India. He is under trainee for correspondent. He works as freelancer. Contact him via mail mauryamaneesh333@gmail.com or call him at +91-7348594530