फेड कप हर्ट अवार्ड जीतने वाली पहली भारतीय बनीं सानिया

sania-becomes-first-indian-to-win-fed-cup-heart-award

नई दिल्ली: महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) सोमवार को फेड कप हर्ट अवार्ड (Fed Cup Heart Award) जीतने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बन गई हैं। सानिया को इंडोनेशिया की प्रिस्का मेडेलिन नयुग्रोहो के साथ एशिया/ओसनिया जोन से नामांकित किया गया था।

सानिया ने एक बयान में कहा, “फेड कप हर्ट अवार्ड जीतना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं यह अवार्ड अपने देश, अपने प्रशंसकों को समर्पित करती हूं। साथ ही जिन लोगों ने मुझे वोट दिया, उनका शुक्रिया। उम्मीद है कि मैं अपने देश को भविष्य में भी गौरवान्वित करती रहूंगी।”

अवार्ड के साथ सानिया को 2,000 डॉलर भी इनाम के तौर पर मिले हैं, जो चैरिटी में जाएंगे। उन्होंने इस रकम को कोरोनावायरस के लिए बनाए गए फंड में देने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, “कोरोनावायरस के इस मुश्किल समय में, मुझे जो इनामी राशि मिली है मैं उसे तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में देना चाहती हूं।”

बेटे के जन्म के बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी करते हुए सानिया (Sania Mirza) ने इस साल की शुरुआत में होबार्ट इंटरेशनल टूर्नामेंट में महिला युगल का खिताब अपने नाम किया था। साथ ही उन्होंने भारत को फेड कप के प्लेऑफ में पहुंचाने में अहम रोल निभाया था।

यह भी पढ़ें

COVID-19: मैरी कॉम ने लोगों को दिया फिट रहने का संदेश

  

क्या आपको यह खबर पसंद आई?

तो लाइक कर के हमें भी बतायें

       ----------------------------------------------------------  
हम आपको इस खबर से जुड़ी ताजा अप्डेट्स भेजते रहेंगे
   
Abhishek Verma is native of Basti district of Uttar Pradesh state in India and living in Lucknow, Vinamra Khand, Gomtinagar- 226010. He is under trainee. He works as freelancer. Contact him via mail meet2abhiverma@gmail.com or call him at +91-7017935177