लॉकडाउन: कार रोकने पर दबंग ने थानेदार को थप्पड़ जड़ दिया

मध्य प्रदेश, धार जिला, जोबट झिरपनिया, लॉक डाउन, Madhya Pradesh, Dhar District, Jobat Jhirapaniya, Lock Down

मध्य प्रदेश/धार। मध्य प्रदेश के धार जिले में बुधवार रात लॉक डाउन के तहत ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी पर कार सवार दबंगों ने हमला कर दिया। कार रोकने से नाराज दबंग ने थानेदार को थप्पड़ तक जड़ दिया। वहीं, राजस्थान, महाराष्ट्र सहित कई प्रदेशों से लॉक डाउन का उल्लंघन करने और पुलिस के साथ झड़प की खबर आ रही है.

जिले के बाग थाना क्षेत्र के अंतर्गत लगभग रात्रि 9:00 बजे जोबट झिरपनिया चेकिंग प्वाइंट पर लॉकडाउन ड्यूटी पर तैनात सहायक थानेदार मानसिंह सिंघार ने एक सफेद इंडिका MP-09 CJ 4177 से आए उमेश पिता धनसिंह भील को धार की सीमा सील होने के कारण अपने घर जाने को कहा।

उमेश ने थानेदार से विवाद किया व पुलिस कार्य में बाधा उत्पन्न कर थानेदार को थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद मानसिंह ने इस घटना की सूचना थाना प्रभारी कमलेश सिंघार को दी।

बाग थाने के थानेदार जगदीश कनेश, थानेदार गुलाब सिंह भयडी़या फोर्स को लेकर मोके पर पहुंचे। उन पर भी आरोपी उमेश व उसके पिता धन सिंह ने पथराव कर फायरिंग की। घटना में पुलिस अधिकारी बाल बाल बचे। फिर भी एक पुलिसकर्मी बृजवासी घायल हो गया।

पुलिस ने सहायक थानेदार मानसिंह की रिपोर्ट पर से उमेश भील व उसके पिता धन सिंह भील के खिलाफ पुलिस पर हत्या के प्रयास व शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने का मामला दर्ज किया गया।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि कल रात लॉकडाउन के दौरान पुलिस पर हुए हमले के मामले में धन सिंह भील को हिरासत में लिया गया है। वहीं इस मामले में मुख्य आरोपी उमेश बाग थाने का कुख्यात बदमाश है।

उमेश पर अट्ठारह चोरी व लूट के मामले दर्ज है। विगत दिनों इंदौर बाल न्यायालय से इसके 4 साथी फरार हो गए थे, इस मामले में भी उमेश की मुख्य भूमिका थी।

वहीं देर रात कमलेश सिंघार ने आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश तो आरोपी कार से फरार हो गया। उसके यहां से एक चोरी का ट्रैक्टर भी बरामद हुआ है।

यह भी पढ़ें: भोपाल में एक पत्रकार कोरोना पॉजिटिव, पूर्व मुख्यमंत्री सहित प्रेस कॉन्फ्रेंस में गए 55 पत्रकार होम क्वेरेंटाइन

Mohan Mouri is from Dhar district of Madhya Pradesh state in India. Contact with him via mail mohanmouri@gmail.com or call at 9977979099