होम Local | स्थानीय विज्ञान फाऊंडेशन ने कराया सरकारी स्कूल के बच्चों को आंचलिक विज्ञान नगरी...

विज्ञान फाऊंडेशन ने कराया सरकारी स्कूल के बच्चों को आंचलिक विज्ञान नगरी की सैर

431
vigyan-foundation-made-govt-school-children-visit-regional-science-city-lucknow
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

लखनऊ: विज्ञान फाऊंडेशन (Vigyan Foundation) ने सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को लखनऊ के अलीगंज में स्थित आंचलिक विज्ञान केंद्र (Regional Science City) की नगरी का सैर-सपाटा कराया।
नगरी
फाऊंडेशन की ओर से संचालित कार्यक्रम “उम्मीदों की उड़ान” के अंतर्गत सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों ने 9 से 12 जनवरी तक आंचलिक विज्ञान केंद्र की सैर की।

vigyan-foundation-regional-science-city-lucknow-mission-ummido-ki-udan-1

इस कार्यक्रम में 25-25 बच्चों ने प्रतिभाग किया। सैर-सपाटे के दौरान बच्चों ने विज्ञान के बारे में कई तरह की नई नई बातें सीखी।

बच्चों ने ओशियन एंड क्लाइमेट, ओशियन रिसोर्सेस, सैटेलाइट, प्लैनेट जैसी साइंटिफिक चीजों के बारे में भी जाना। इसके साथ ही ‘थ्री डी शो’ का भी जमकर लुत्फ उठाया।

vigyan-foundation-regional-science-city-lucknow-mission-ummido-ki-udan-2

आंचलिक विज्ञान केंद्र (Regional Science City) में बच्चों ने विज्ञान के चमत्कार के साथ साथ दृश्य तीक्ष्णता, बास्केट बॉल, एक्शन रिप्ले जैसे कई तरह के खेल का भी आनंद लिया।

vigyan-foundation-regional-science-city-lucknow-mission-ummido-ki-udan-3

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चों को विज्ञान के बारे में अवगत कराना था।

विज्ञान फाऊंडेशन (Vigyan Foundation) के सदस्य अनस कमाल, जितेंद्र मौर्य, धीरेंद्र कुमार, कोमल किशन, सरिता लोधी और रुकैया खातून की मेहनत से इस कार्यक्रम को सफल बनाया गया।

अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें

the-gandhigiri-telegram-channel