Love Aaj Kal: एक ही फिल्म में दो किरदार निभाना डरावना था: कार्तिक आर्यन

love-aaj-kal-kartik-aryan-and-imtiyaz-ali

मुंबई: अभिनेता कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) ने कहा है कि एक फिल्म में दो किरदार निभाना डरावना होता है। लेकिन ‘लव आज कल’ (Love Aaj Kal) में अगर वीर से रघु बना तो इसका श्रेय फिल्म के निर्देशक इम्तियाज अली (Imtiaz Ali) को जाता है। कार्तिक ने इंस्टाग्राम पर ‘लव आज कल’ फिल्म से एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वह और इमितयाज अली साथ दिखाई दे रहे हैं।

शेयर तस्वीर को उन्होंने कैप्शन देते हुए लिखा, “जब आप पहली बार फिल्मों में आने का सपना देखते हैं, तो आप मिरर के सामने अभिनय करते हैं और इसे हर बार अच्छा करते हैं, और फिल्मों की दुनिया जादुई लगती है। फिर आपको एक फिल्म मिलती है। आप कैमरा देखते हैं। यह आपके द्वारा मुंबई में लाए गए सूटकेस से भी बड़ा है। चमकदार रोशनी आपको एक इंच टेप मार्क पर न उतरने और हर बार समय बर्बाद करने के लिए डांटती हुई प्रतीत होती है। पहले कुछ साल नर्वस ना दिखने की कोशिश में ही निकल जाते हैं।”

उन्होंने आगे लिखा, “फिर आपको एक इम्तियाज अली (Imtiaz Ali) की फिल्म मिलती है। जिस क्षण वह कहानी सुनाते हैं, आप एक सपने में खिंचे चले जाते हैं। मुझे यह भी याद नहीं है कि वह सेट पर कैमरा कब देखते है, मैं हमेशा कट के बाद जहां भी देखता था, हमेशा वह खड़े हुए दिखाई देते थे। वह कभी मॉनिटर पर नहीं थे, वह हमेशा मेरी तरफ होते थे। इम्तियाज अली के सेट पर रोशनी आपको उन टेप मार्क्‍स को खोजने में मदद करती है।”

imtiaz-ali-love-aaj-kal

कार्तिक (Kartik Aryan) ने दावा किया कि ‘लव आज कल’ में उनके प्रदर्शन पर जिस तरह लोगों का प्यार और सराहना मिला, उन्होंने कभी ऐसा सोचा नहीं था। अभिनेता ने आगे कहा, “मैंने लव आज कल (Love Aaj Kal) में अपने प्रदर्शन के लिए जिस तरह का प्यार और सराहना हासिल की है, उस तरह का अनुभव कभी नहीं किया है, और वह भी मेरे कुछ पसंदीदा फिल्म निर्माताओं और लोगों से, जिन्हें मैं इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा सम्मान देता हूं। इस फिल्म में काम करना सबसे सहज महसूस हुआ।”

उन्होंने लिखा, “मुझे डर था कि एक फिल्म में दो अलग किरदार करने हैं, लेकिन यह आसानी से हुआ। वीर और रघु के बीच बेहतर बदलाव हुआ। एक अभिनेता के लिए, उस मिरर के सामने होने से बेहतर कोई माहौल नहीं है। इम्तियाज अली आपको वहीं ले जाते हैं। यही कारण है कि इम्तियाज अली की फिल्मों में इतने बड़े अभिनेताओं का बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। इम्तियाज अली निर्देशक नहीं हैं, जादूगर हैं। मुझे अपने करियर का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के लिए धन्यवाद सर।”

यह भी पढ़ें: Neha Kakkar: आज जिस जगह पर हूं, वहां तक आने का कभी नहीं सोचा था

खान ब्रदर्स लॉकडाउन में कर रहे कुछ ऐसा कि तारीफ किये बगैर रहा नहीं जायेगा

  

क्या आपको यह खबर पसंद आई?

तो लाइक कर के हमें भी बतायें

       ----------------------------------------------------------  
हम आपको इस खबर से जुड़ी ताजा अप्डेट्स भेजते रहेंगे
   
Manish Murya is native of Azamgarh district of Uttar Pradesh state in India. He is under trainee for correspondent. He works as freelancer. Contact him via mail mauryamaneesh333@gmail.com or call him at +91-7348594530