Home Covid-19 Updates द. अफ्रीका में फंसे 200 भारतीयों की आज वतन वापसी

द. अफ्रीका में फंसे 200 भारतीयों की आज वतन वापसी

168
200-indians-stranded-in-south-africa-return-today

thegandhigiri-news-app-may-2020

जोहानिसबर्ग: कोरोना वायरस (Coronavirus) लॉकडाउन के चलते दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में फंसे करीब दो सौ भारतीयों (Indian) को लेकर अमीरात एयरलाइंस का एक विमान रविवार को यहां से रवाना होगा। घर वापसी को लेकर भारतीयों में खुशी है।

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में भारतीयों (Indian) के संगठन इंडिया क्लब ने फ्लाइट की व्यवस्था की है। संगठन ने इस महीने के शुरू में भी जोहानिसबर्ग से एक फ्लाइट बेंगलुरु भेजी थी।

इस बार यात्रियों से पहले के मुकाबले किराया भी कम लिया जा रहा है। स्वदेश लौट रहे दो सौ भारतीयों में 80 दक्षिण भारत के हैं, जबकि शेष मध्य और उत्तर भारत के रहने वाले हैं।

इंडिया क्लब ने कहा है कि अगर और भारतीय भी स्वदेश लौटना चाहेंगे तो फ्लाइट की व्यवस्था की जाएगी। इससे पहले वंदे भारत मिशन के तहत तीन फ्लाइट से भारतीयों को वापस लाया गया था।

कोरोना वायरस के कारण दुबई में फंसे सात भारतीयों की सरबत दा भला चेरिटेबल ट्रस्ट ने वतन वापसी करवाई।

तरनतारन निवासी हरिदर कौर, शेरों निवासी महिदर सिंह, माणोचाहल कलां निवासी जतिंदरपाल सिंह, बिहारीपुर निवासी शमशेर सिंह, चोहला साहिब निवासी तलविंदर सिंह, आबादी मज्जूपुर निवासी बलविंदर सिंह, जमस्तपुर निवासी बिक्रमजीत सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के कारण वे दुबई में फंस गए थे। यहां उनके परिवार वाले काफी परेशान थे।

‘सरबत दा भला चेरिटेबल ट्रस्ट’ के जिला अध्यक्ष प्रिंस धुन्ना ने इन नागरिकों का स्वागत करते हुए कहा कि विदेशों में बैठे भारतीयों की सेवा को समर्पित होकर ट्रस्ट अपना फर्ज निभा रहा है।

यह भी पढ़ें

देश में 24 घंटे में कोरोना के 48,661 नए केस, 705 की मौत