होम Big News | बड़ी खबर जब ब्रिटिश सांसद ने मोदी सरकार की तुलना हिटलर से की तो...

जब ब्रिटिश सांसद ने मोदी सरकार की तुलना हिटलर से की तो बुरी तरह भड़क उठा भारतीय उच्चायोग

260
british-mp-claudia-webb-support-indian-farmers-protest-and-condemn-modi-govt
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

लंदन: एक ब्रिटिश सांसद (British MP Claudia Webb) का भारतीय किसान आंदोलन में समर्थन और कथित ‘टूलकिट’ मामले (Toolkit Case) में दो महिला एक्टिविस्ट की गिरफ्तारी पर तीखी प्रक्रिया देना भारतीय उच्चायोग को काफी कड़वा लग गया.

लीसेस्टर ईस्ट की ब्रिटिश सांसद क्लॉडिया वेब (British MP Claudia Webb) ने किसान आंदोलन के साथ जोड़े जा रहे कथित ‘टूलकिट केस’ (Toolkit Case) में गिरफ्तार 22 साल की क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि और किसान आंदोलन के तहत दूसरे मामलों में गिरफ्तार 24 साल की नवदीप कौर के प्रति अपना समर्थन दिया था.

उन्होंने #StandWithFarmers #FarmersProtest हैशटैग्स के साथ ट्वीट करते हुए आंदोलनकारी किसानों को भी अपना समर्थन जाहिर किया था.

क्लॉडिया वेब ने दोनों महिला एक्टिविस्ट की गिरफ्तारी को अधिनायकवादी सत्ता और फ्री-मार्केट आधारित पूंजीवाद के तहत हो रहा दमन बताया था और लोगों से चुप न रहने की अपील की थी.

जाहिर है क्लॉडिया की अधिनायकवादी सत्ता और फ्री-मार्केट आधारित पूंजीवाद का सीधा मलतब मोदी सरकार की तानाशाही और पूंजीपतियों को बढ़ावा देना था.

ब्रिटिश सांसद क्लॉडिया वेब British MP Claudia Webb की इस बात से नाराज लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग ने उनके नाम एक ओपन लेटर लिख कर जारी कर दिया.

लेटर में कहा गया है कि सांसद क्लॉडिया वेब, जिस समुदाय का प्रतिनिधित्व करती हैं, उसकी किसी भी आशंका को लेकर वो बातचीत कर सकती हैं.

उच्चायोग ने यह भी कहा कि, ‘हम भारत के कृषि सुधार कानूनों, जिनके खिलाफ भारत में कृषि समुदाय का एक हिस्सा आंदोलन कर रहा है, उससे जुड़े आपके संसदीय क्षेत्र में फैली चिंताओं को दूर करने के लिए विस्तार में जानकारी और स्पष्टीकरण दे पाते.’

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

the-gandhigiri-Whatsapp-news-Broadcast the-gandhigiri-telegram-channel