LAC: हाई अलर्ट पर भारतीय सेना की चीनी गतिविधियों पर कड़ी नजर: MM Narvane

chinese-movement-being-monitor-by-indian-troops-on-high-alert-at-lac-said-army-chief-mm-naravane

नई दिल्ली: भारतीय सेना प्रमुख एमएम नरवने (MM Narvane) ने कहा कि चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखते हुए वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारतीय सैनिक हाई अलर्ट पर हैं। सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि भारत चाहता है कि अप्रैल 2020 की यथास्थिति बहाल हो।

नरवने ने कहा कि भारत ने चीन को स्पष्ट कर दिया है कि दोनों पक्षों की पारस्परिक संतुष्टि के लिए विघटन पूरा होने के बाद ही डी-एस्केलेशन पर विचार किया जाएगा।उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिक हाई अलर्ट पर हैं और पैंगोंग झील से हटने के बाद तैनाती कम नहीं हुई है।

सेना प्रमुख ने कहा कि चीन ने पूर्वी लद्दाख में लगभग 50,000 से 60,000 सैनिकों को इमिडिएट डेप्थ में तैनात किया है, इसलिए भारत ने भी डेप्थ में इसी तरह की तैनाती की है।

नरवने ने यह भी कहा कि भारत चीनी पक्ष के घटनाक्रम पर नजर रख रहा है। उन्होंने कहा कि भारत वर्तमान में एलएसी के साथ हॉट स्प्रिंग्स, गोगरा और देपसांग जैसे अन्य विवादित बिंदुओं पर बकाया समस्याओं को हल करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

Naveen Vishwakarma is journalist who publishing online news. Kindly see 'About Us" page for more information. Contact at +91-9389067047 or whatsapp 9198624866 for any query. Visit our head office Gomtinagar, Lucknow or Mail us at thegandhigiri@gmail.com