शनिवार, जनवरी 28, 2023
होमINDIA | बड़ी खबरअमरनाथ गुफा के पास फटा बादल, जमीन से ऐसे खींच कर निकाले...

अमरनाथ गुफा के पास फटा बादल, जमीन से ऐसे खींच कर निकाले गए शव

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के एक दूरदराज के गांव में बुधवार तड़के बादल फटने से 30 से अधिक लोगों के लापता होने की खबर है. मरने वालों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। अब तक कुल 17 लोगों को बचाया जा चुका है।

डाउनलोड करें "द गांधीगिरी" ऐप और रहें सभी बड़ी खबरों से बखबर

वहीं, इस घटना में बीएसएफ सीआरपीएफ और जम्मू पुलिस के कैंप को नुकसान पहुंचा है. बताया जा रहा है कि जिस वक्त बादल फटा उस समय कोई भी अमरनाथ यात्री गुफा के अंदर कोई मौजूद नहीं था.

बादल फटने का वीडियो भी सामने आया जिसमें बादल को फटते हुए साफ देखा जा सकता है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक अमरनाथ गुफा के पास पहले से ही एसडीआरएफ की दो टीमें मौजूद हैं.

किश्तवाड़ के उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि किश्तवाड़ के होंजार गांव में बादल फटने से करीब नौ घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि बचाव दल को दचन तहसील के होंजर गांव भेजा गया है और एसडीआरएफ की एक टीम भी भेजी गई है।

Cloudburst jammu kashmir

वहीं, सोशल मीडिया पर एक और तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें विक्रम नाम का जम्मू एंड कश्मीर पुलिस अधिकारी मलबे से एक शव को बाहर निकालते दिखाई दे रहा है.

भारतीय सेना ने शुरू किया बचाव अभियान

भारतीय सेना के अधिकारियों ने कहा, “भारतीय सेना ने भी किश्तवाड़ में बचाव अभियान शुरू किया है। कप्तान विवेक चौहान पूर्व-सोंदर सीओबी 17 आरआर के नेतृत्व में सुबह 7 बजे से बचाव अभियान शुरू किया गया है। सिरसी पुलिस स्टेशन के एसएचओ और 7 जम्मू-कश्मीर पुलिस कर्मियों भी बचाव अभियान में लगाए गए।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर पोस्ट किया, “केंद्र सरकार किश्तवाड़ और कारगिल में बादल फटने के मद्देनजर स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए है। प्रभावित क्षेत्रों में हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। मैं सभी की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।”

Desk Publisher
Desk Publisher is a authorized person of The Goandhigiri. He/She re-scrip, edit & publish the post online. Pls, contact thegandhigiri@gmail.com for any issue.
You May Also Like This News
the gandhigiri news app

Latest News Update

Most Popular