राजस्थान, मध्य प्रदेश, कश्मीर में कोरोना वायरस से पहली मौत..

राजस्थान, मध्य प्रदेश, कश्मीर, कोरोना वायरस से मौत, Death due to corona virus in Rajasthan, Madhya Pradesh, Kashmir

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में गुरूवार सुबह 70 वर्षीय नारायण सिंह नाम के एक कोरोना मरीज की मौत हो गयी। इसी बीच मध्य प्रदेश और जम्मू-कश्मीर से कोरोना से मौत का पहला मामला सामने आया है। पूरे देश में कोरोना वायरस के कहर से अब तक 15 लोगों की मौत और 667 संक्रमित हैं।

राजस्थान: कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या पहुंची 39

राजस्थान में कोरोना वायरस से मरीज की यह पहली मौत है। हालांकि चिकित्सक किडनी खराब होने को मौत का कारण बता रहे हैं। भीलवाड़ा में गुरूवार को कोरोना पीड़ित एक और नया मरीज मिला है और इससे भीलवाड़ा में कोरोना पीड़ितों की संख्या 18 और राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या 39 हो गयी है।

यहां सरकारों से सवाल है कि मरीज के कोरोना पीड़ित होने के कारण ही उसका इम्यून सिस्टम ने काम करना बंद कर दिया और अन्य बीमारियां शरीर में हावी हो गयी, तो क्या उसे कोरोना से मौत नहीं मानेंगे..?

बांगड़ हॉस्पिटल से हुए संक्रमित, किडनी का चल रहा था इलाज

जानकारी के अनुसार वृद्ध नारायण सिंह को किडनी खराब होने की समस्या थी, इसके कारण उनका कोरोना का एपी सेंटर बने भीलवाड़ा के बांगड़ हॉस्पिटल में इलाज काफी समय से चल रहा था।

यहीं के जरिए यह वृद्ध भी चिकित्सकों और स्टाफ के संपर्क में आने से कोरोना पीड़ित हुए। भीलवाड़ा के सब्जी मंडी क्षेत्र में रहने वाले इस बुजुर्ग तक बुधवार को ही भीलवाड़ा मेडिकल टीम पहुंची थी। टीम ने इन्हें कल भर्ती करवाया था, ये कोरोना पॉजिटिव मिले थे और गुरूवार को इनकी मौत भी हो गयी।

जम्मू-कश्मीर: कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या पहुंची 11

जानकारी के मुताबिक श्रीनगर में शख्स की मौत गुरुवार सुबह हुई। श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टू ने ट्वीट किया, ‘कोरोना वायरस से पहली मौत की दुखद खबर साझा करने के साथ मेरी संवेदनाएं मृतक के परिवार के प्रति हैं। हम आपके साथ हैं और आपका दुख समझते हैं।’

कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज को थी डायबटीज

कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए 65 साल के शख्स की मौत हो गई है। शख्स सोपोर का रहने वाला था लेकिन फिलहाल श्रीनगर में रह रहा था। वो डायबटीज का मरीज भी था। श्रीनगर के सीडी अस्पताल ने इसकी पुष्टि की है।

सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने भी टि्वटर पर मौत की खबर की पुष्टि की। कंसल ने कहा, ‘कोरोना वायरस के कारण श्रीनगर के हैदरपुरा के 65 वर्षीय शख्स की मौत का पहला मामला। उसके संपर्क में आए चार लोग भी कल संक्रमित पाए गए थे।’

जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस से चार लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद बुधवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 11 हो गए।

मध्य प्रदेश: 65 वर्षीय मृतिका का 22 मार्च से चल रहा था इलाज

उज्जैन निवासी 65 वर्षीय कोरोना वायरस संक्रमण पीड़ित महिला 22 मार्च से एक चेरिटेबल अस्पताल में भर्ती थी। इंदौर में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गयी है। पीड़िता का अंतिम संस्कार उज्जैन में किया गया।

उक्त महिला की मौत के बाद यहां चार इंदौर निवासी संक्रमितों का उपचार जारी है।देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 667 हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: भोपाल में एक पत्रकार कोरोना पॉजिटिव, पूर्व मुख्यमंत्री सहित प्रेस कॉन्फ्रेंस में गए 55 पत्रकार होम क्वेरेंटाइन

  

क्या आपको यह खबर पसंद आई?

तो लाइक कर के हमें भी बतायें

       ----------------------------------------------------------  
हम आपको इस खबर से जुड़ी ताजा अप्डेट्स भेजते रहेंगे
   
Abhishek Verma is native of Basti district of Uttar Pradesh state in India and living in Lucknow, Vinamra Khand, Gomtinagar- 226010. He is under trainee. He works as freelancer. Contact him via mail meet2abhiverma@gmail.com or call him at +91-7017935177