Wednesday, January 19, 2022
HomeCRIME | अपराधडेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को एक और उम्रकैद की सजा

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को एक और उम्रकैद की सजा

पंचकूला: बहुचर्चित रंजीत सिंह हत्या मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने फैसला सुना दिया। कोर्ट ने इस मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) सहित पांच दोषियों को उम्र कैद की सजा सुनाई है।

आज की सुनवाई में गुरमीत राम रहीम को रोहतक सुनारिया जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। जबकि अन्य आरोपी कृष्णलाल, अवतार, जसवीर और सबदील प्रत्यक्ष रूप से सीबीआई कोर्ट में पेश हुए।

सीबीआई कोर्ट में सुनवाई के मद्देनजर पुलिस ने पंचकूला में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की। पंचकूला पुलिस ने शहर में 17 पुलिस नाके लगाए जिसमें 700 जवानों की तैनाती की गई। पुलिस आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेशी के लिए लेकर आई।



8 अक्टूबर 2021 को पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट ने बलात्कारी गुरमीत राम रहीम, कृष्ण लाल, अवतार, जसवीर और सबदील को IPC की धारा 302 (हत्या) और 120बी (आपराधिक षड्यंत्र रचने) के तहत दोषी करार दिया है।

वहीं डेरा पूर्व प्रबंधक रंजीत सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले शार्प शूटर जसवीर और सबदिल को आर्म्स एक्ट के तहत भी दोषी करार दिया गया है।

इसके अलावा बलात्कारी गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) रोहतक की सुनारिया जेल में 2 साध्वियों के बलात्कार आरोप में 20 साल की सजा और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या आरोप में उम्रकैद की सजा काट रहा है।

Naveen Kumar Vishwakarma
Mr. Naveen Vishwakarma is Indian Journalist working from Lucknow. He is working with The Gandhigiri as editor. Contact with him by thegandhigiri@gmail.com
You May Also Like This News

Latest News Update

Most Popular