Home Covid-19 Updates मोदी के गढ़ गुजरात में रिकॉर्ड तोड़ कोरोना मामले, क्या “नमस्ते ट्रंप”...

मोदी के गढ़ गुजरात में रिकॉर्ड तोड़ कोरोना मामले, क्या “नमस्ते ट्रंप” है इसका जिम्मेदार?

1494
does-namaste-trump-incresed-gujarat-coronavirus-cases

thegandhigiri-news-app-may-2020

अहमदाबाद: महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात (Gujarat) तेजी से कोरोना वायरस (Coronavirus) का हॉटस्पॉट प्रदेश बन रहा है। पिछले 24 घंटों में 226 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आये हैं। जिसके बाद राज्‍य में कुल संक्रमितों का आंकडा 3774 तक पहुंच गया है।

अगर बात करे भारत के कोरोना हॉटस्पॉट प्रदेशों की तो महाराष्ट्र 8590 केस के साथ पहले नंबर पर है। वहीं, करीब डेढ़ सप्ताह से अधिक समय से दूसरे नंबर पर बनी दिल्ली अब 3108 कोरोना मामलों के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद से सबसे अधिक कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के कारण अब तक यहां 181 मौतें हो चुकी हैं। वहीं, 3774 कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं।

LOCKDOWN UPDATE

शराब और भांग की दुकानों पर जल्द बढ़ेगी रौनक, भारत सरकार की गाइड लाइन जारी

 

पुलिस का ऐसा रूप देख IPS अधिकारी ने कहा, “कैसे गर्व करूँ इस चेहरे पर?”

 

हॉट-स्पॉट बने शहरों में अहमदाबाद, सूरत, भावनगर, बड़ौदा, राजकोट मुख्य रूप से शामिल हैं. इन शहरों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

जानकारों के मुताबिक 24 फरवरी को अहमदाबाद में आयोजित “नमस्ते ट्रंप” (Namaste Trump) आयोजन की वजह से ही राज्य में कोरोना के मामले बढ़े हैं।

गौरतालाब है कि, पहली बार भारत दौरे पर आये अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के स्वागत में “नमस्ते ट्रम्प” (Namaste Trump) 24 फरवरी, 2020 को अहमदाबाद आयोजित एक रैली थी।

अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की मेजबानी की गई। सितंबर 2018 में ह्यूस्टन, टेक्सास में आयोजित “हाउडी मोदी” कार्यक्रम का जवाब में “नमस्ते ट्रम्प” आयोजित किया गया था।

Corona Latest Update

Lockdown: सरकार ने जारी किया Red, Orange और Green Zone की List, जानिए अपने जिले का हाल

 

क्या UAE से आई Medical Supplies का वे बहिष्कार करेंगे जो Muslims से फल-सब्जी खरीदने का कर रहे हैं?

 

खुलासा: आर्थिक मंदी के दौर में भी मोदी सरकार ने मेहुल चौकसी सहित 50 टॉप डिफॉल्टर्स का कर्ज माफ किया