Home Rashtriya Samachar हनीप्रीत को मिली जमानत, राम रहीम की याचिका खारिज, HC ने लगाया...

हनीप्रीत को मिली जमानत, राम रहीम की याचिका खारिज, HC ने लगाया 50 हजार जुर्माना

51
हनीप्रीत को मिली जमानत, राम रहीम की याचिका खारिज, HC ने लगाया 50 हजार जुर्माना, Honeypreet gets bail, Ram Rahim's plea rejected, HC imposed 50 thousand fine

thegandhigiri-news-app-may-2020

पंचकूला दंगा और हिंसा मामले की मुख्य आरोपी हनीप्रीत को कोर्ट से जमानत मिल गई है। हनीप्रीत की रिहाई से पहले सुरक्षा बंदोबस्त भी कड़े कर दिए गए हैं। कोर्ट ने 2 दिन पहले उस पर से देशद्रोह की धारा को भी हटा लिया था। वहीं, डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को जेल में जान का खतरा होने के संबंध में हाईकोर्ट में दायर याचिका खारिज हो गई है। हाईकोर्ट ने इस संबंध में याचिका दायर करने वाले डॉक्टर पर 50 हजार रुपये जुर्माना लगाया है।

बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की राजदार हनीप्रीत समेत 15 आरोपियों पर से कोर्ट ने कुछ दिन पहले राजद्रोह की धारा हटा दी थी। साध्वी यौन शोषण केस में राम रहीम को सजा होने के बाद पंचकूला में 25 अगस्त 2017 को हिंसा भड़की थी, इसमें 36 लोगों की जान गई थी।

डेरा समर्थकों ने कई गाड़ियों, पेट्रोल पंप और दफ्तरों में आगजनी की थी। पुलिस ने दंगा भड़काने के आरोप में हनीप्रीत को गिरफ्तार किया था। उस पर राजद्रोह समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया था।

गिरफ़्तारी के बाद जेल में बंद हनीप्रीत की वहीं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई होती थी। पुलिस ने शुरुआत में 1200 पन्नों की चार्जशीट पेश की थी। जिन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई, उनमें हनीप्रीत, उसकी साथी सुखदीप कौर, राकेश कुमार अरोड़ा, सुरेंद्र धीमान इंसा, चमकौर सिंह, दान सिंह, गोविंद राम, प्रदीप गोयल इंसा और खैराती लाल पर कई धाराओं के तहत केस दर्ज किए थे।

पंचकूला में 25 अगस्त को माजरी चौक, कोर्ट कॉम्प्लेक्स, सूरज थिएटर नाका, सेक्टर 3, हाईवे, सेक्टर 2/4रोड, हैफेड बिल्डिंग की बैक साइड, हैफेड के सामने, सेक्टर 5 के पास हिंसा हुई थी। इसकी साजिश 17 अगस्त को सिरसा डेरे में रची गई।

उधर राम रहीम की जमानत के लिए झूठी याचिका दायर करने वाले डॉक्टर पर कोर्ट ने सख्ती बरतते हुए 50 हज़ार का जुरमाना लगा दिया है।

हाईकोर्ट में डेरा सच्चा सौदा अस्पताल के एक डॉक्टर मोहित गुप्ता ने याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि सुनारिया जेल में राम रहीम की जान को खतरा है। याचिका में कहा गया था कि जेल में राम रहीम पर तीन बार हमले हो चुके हैं।

इस पर हाईकोर्ट ने जेल प्रशासन से रिपोर्ट मांगी थी। राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है। राम रहीम साध्वी यौन शोषण मामले में 20 साल और पत्रकार छत्रपति हत्याकांड में रोहतक की सुनारिया जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: यूपीपीसीएल में पीएफ घोटाले को लेकर दोषियों की गिरफ्तारी की मांग

the gandhigiri, whatsapp news broadcast