Home Covid-19 Updates Corona Update 17 May: संक्रमितों की संख्या 90,000 के पार, 2800 से...

Corona Update 17 May: संक्रमितों की संख्या 90,000 के पार, 2800 से अधिक की मौत

158
Corona-update-17-may-2020-कोरोना वायरस, कोविड-19, Corona virus, Covid-19, America Coronavirus,

thegandhigiri-news-app-may-2020

नई दिल्ली: दुनियाभर में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। अब तक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 90 हजार के पार पहुंच चुका है वहीं इस महामारी से 2900 के करीब लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी किए गए आंकड़े के अनुसार भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 90,927 तक पहुंच गई है वहीं अब तक इस वायरस से 2,872 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 4,987 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 90 हजार के पार हो गया है। देश में संक्रमितों के सबसे अधिक आंकड़े रविवार को सामने आया है।

इस दौरान कोरोना संक्रमण के कारण 120 लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 2,900 के करीब हो चुका है।

मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार कोरोना संक्रमितों और मृतकों की संख्या में शनिवार की तुलना में रविवार को बढ़ोतरी हुई है। भारत में पिछले मंगलवार से संक्रमितों के रिकॉर्ड तोड़आंकड़े आ रहे है।

हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना से संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की रफ्तार भी तेज हुई है 90927 मामलों में 53946 कोरोना के सक्रिय केस हैं और 34109 ऐसे मरीज हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

मंत्रालय के अनुसार कोरोना वायरस देश के 32 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है। वायरस का असर कई राज्यों में अधिक देखने को मिल रहा है। भारत अब अधिक संक्रमण के आंकड़ों वाले देशों की सूची में 12वें स्थान पर पहुंच गया है।

बता दें कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के तरफ से तमाम कोशिशें की जा रही है।

खतरनाक वैश्विक कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए सरकार के तरफ से हरसंभव प्रयास किया जा रहा है इसके बावजूद कोरोना का प्रकोप लगातार बरकरार है।

केंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमण का फैलाव देखते हुए देशभर में 17 मई तक के लिए लॉकडाउन जारी है। जिसका आज अंतिम दिन है। वहीं मंगलवार को पीएम मोदी ने अपने संबोधन में लॉकडाउन 4.0 का संकेत दिया।

पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन का चौथा चरण नए रंग रूप में होगा, नए नियम वाला होगा।

उन्होंने कहा कि राज्यों से जो हमें सुझाव मिल रहे हैं, इससे जुड़ी जानकारी लोगों को 18 मई से पहले दे दी जाएगी।

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे पूरी भरोसा है कि नियमों का पालन करते हुए हम कोरोना वायरस से लड़ेंगे भी और आगे भी बढ़ेंगे।

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट से लड़ने के लिए वर्ल्ड बैंक देगा भारत को 1 बिलियन डॉलर

कोरोना संकट: ओवैसी हिंदू बस्ती में और राजा सिंह मुस्लिम बस्ती में कर रहे कुछ ऐसा काम कि जानकार आप भी चौंक जायेंगे