धर्मगुरू का ऐलान, माॅब लिंचिंग के खिलाफ अब मुस्लिम उठायेंगे हथियार, मिलेगी ट्रेनिंग

मुस्लिम धर्मगुरू कल्बे जवाद, हथियार चलाने की ट्रेनिंग, कल्बे जवाद प्रेसकान्फ्रेंस, shia kalbe javvad announce weapons training against mob lynching

मुस्लिम धर्मगुरू कल्बे जवाद ने माॅब लिंचिंग को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए एक सख्त फैसला लिया है. कल्बे जवाद आगामी 26 जुलाई से यूपी की राजधानी लखनऊ में एक ट्रेनिंग कैंप शुरू करने जा रहे हैं. अल्पसंख्यकों और दलितों की माॅब लिंचिंग रोकने में नाकाम केंद्र और राज्य सरकारों के नकारात्मक रवैये को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

आत्मरक्षा के लिए दी जायेगी हथियार चलाने की ट्रेनिंग

इस कैंप में मुसलमान और ईसाई जैसे अल्पसंख्यक समुह के साथ ही दलितों को आत्मरक्षा के लिए हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी जायेगी. इसके साथ ही लाइसेंसी हथियार लेने के लिए फाॅर्म भरवाये जायेंगे. रविवार को मुस्लिम धर्मगुरू कल्बे जवाद ने प्रेसकान्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी.

यह भी पढ़ें: मोदी राज में जवान को ही नहीं, बल्कि उनकी पत्नियों को भी नौकर बना रहे हैं सेनाधिकारी

कल्बे जवाद ने प्रेसकान्फ्रेंस में कहा कि लोगों की सुरक्षा जिम्मेदारी सरकार की बनती है. लेकिन पिछली कई घटनाओं में सरकार इसमें नाकाम रही. ट्रेनिंग देने का मकसद माॅब लिंचिंग से आत्मरक्षा करना है. यह ट्रेनिंग खुद की निजी सुरक्षा को लेकर उठाया गया एक छोटा सा कदम है.

बता दें कि साल 2014 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से भारत में माॅब लिंचिंग की घटनाओं में रिकाॅर्डतोड़ इज़ाफा हुआ है. एक रिकाॅर्ड के मुताबिक साल 2014 से 2019 के बीच माॅब लिंचिंग की 128 घटनाएं हुई हैं जिनमें 333 लोगों को भीड़ ने टार्गेट कि और 47 को मौत के घाट उतार दिया. इनमें 90 फीसदी अल्पसंख्यक मुस्लिम समुह के है.

यह भी पढ़ें: योगी राज में बॉर्डर पर पच्चों से कराई जा रही शराब की तस्करी

हालांकि दूसरे आंकड़े इनसे कहीं ज्यादा घटनाओं और मौत की दरों को दर्शाते हैं. वहीं मोदी सरकार से पहले साल 2012-13 में माॅब लिंचिंग की कुल तीन घटनाएं है जिनमें तीन पीड़ित शामिल हैं. डेथ केस शून्य है.

यह भी पढ़ें: मुसलमानों के हाथों में बंदूक नहीं कलम होनी चाहिए – सहाबा एक्शन कमेटी

अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें

Dipak Pandey is freelancer journalist from Lucknow district of Uttar Pradesh state in India. He is native of Allahabad district. He has worked with many reputed news channels and digital media platform. Contact him with email : dp362031@gmail.com, or mobile : 9125516663.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *