Home Rashtriya Samachar India Lockdown End: 15 अप्रैल को खत्म हो जाएगा लॉकडाउन, लेकिन…!

India Lockdown End: 15 अप्रैल को खत्म हो जाएगा लॉकडाउन, लेकिन…!

5
कोरोना वायरस, पीएम नरेंद्र मोदी, लॉकडाउन, Coronavirus, PM Narendra Modi, Lockdown in India, Lockdown End date

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया। उन्होंने कोरोना वायरस (Coronavirus) को रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी ली। बैठक में पीएम ने कहा, “15 अप्रैल को भारत में लॉकडाउन खत्म (India Lockdown End) होने जा रहा है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि लोग गलियों और सड़कों पर पहले की तरह घुमना शुरू कर दें। हमें तब भी जिम्मेदारी निभाना होगी।”

पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि आने वाले दिनों में लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन जरूरी है। लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग ही कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने का उपाय हैं। भारत में लॉकडाउन खत्म (India Lockdown End) के बाद भी इसका पालन किया जाना जरूरी है।

the-gandhigiri-news-app-may-2020

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी के साथ इस मीटिंग के कुछ क्लीपिंग भी शेयर की। बैठक के दौरान पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए 24 घंटे अलर्ट रहना जरूरी है।

मोदी ने कहा, “जंग तो अभी शुरू हुई है। इसमें कोई गलती न हो। पूरा अमला 24 घंटे अलर्ट रहे। मिलकर हमें कोरोना को भगाना है। केंद्र सरकार राज्यों की हर तरह से मदद कर रही है। भारत में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ रहे हैं।”

मोदी ने कहा, “सरकारें लगातार कोशिश कर रही हैं कि लोग घरों में रहें ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकते, लेकिन कहीं-कहीं लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ें: लापरवाही: विदेशों से आए 15 लाख लोग, सभी की जांच नहीं हुई – कैबिनेट सचिव