‘बाटला हाउस’ मूवी से पता चलेगा कि एनकाउंटर सही था या फर्जी?

Batla House movie trailer, jhon abraham, बाटला हाउस मूवी ट्रेलर, बाटला हाउस एनकाउंटर, जाॅन अब्राहम, दिल्ली

John Abraham’s Batla House trailer released: बाॅलीवुड स्टार जॉन अब्राहम (John Abraham) एक बार फिर रियल लाइफ की घटना से जुड़ी ‘बाटला हाउस’ (Batla House) फिल्म में नजर आयेंगे. बुधवार को जाॅन ने अपने ट्वीटर अकाउंट से फिल्म का ट्रेलर पोस्ट किया है.

बता दें कि 2008 में दिल्ली का बाटला हाउस एनकाउंटर काफी चर्चित रहा है. इससे पहले भी “मद्रास कैफे” और “परमाणु- द स्टोरी ऑफ़ पोखरण” रियल लाइफ़ से जुड़ी घटनाओं पर बानी फ़िल्म फिल्म में जॉन काम कर चुके हैं.

बाटला हाउस मूवी ट्रेलर को शेयर करते हुए जॉन अब्राहम ने लिखा है, “क्या राष्ट्र पूर्वाग्रह से ग्रस्त था या यह वास्तव में एक फर्जी मुठभेड़ था? अंत में सवालों के जवाब दिए जाएंगे“. यह फिल्म 2008 में दिल्ली के जामिया नगर इलाके में हुए एक एनकाउंटर की घटना पर आधारित है. इस एनकाउंटर में दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की मृत्यु हो गयी थी. एनकाउंटर को लेकर कई सवाल उठाये गये थे.

क्या हुआ था उस दिन?

19 सितंबर, 2008 को जामिया नगर के बाटला हाउस इलाके में दो संदिग्ध आतंकवादी आतिफ अमीन और मुहम्मद साजिद को पुलिस ने मार गिराया था. इन दोनों का संबंध इंडियन मुजाहिदीन संगठन से बताया गया था. ट्रेलर में जॉन पुलिस अफ़सर के रोल में काफ़ी असरदार दिख रहे हैं.

फिल्म का निर्देशन निखिल आडवाणी ने किया है. फ़िल्म में मृणाल ठाकुर और रवि किशन अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगे. जॉन और निखिल फ़िल्म को सह निर्माता भी हैं. जॉन डीसीपी संजीव कुमार यादव के किरदार में हैं. बाटला हाउस फ़िल्म 15 अगस्त को रिलीज़ हो रही है.

अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें

Dipak Pandey is freelancer journalist from Lucknow district of Uttar Pradesh state in India. He is native of Allahabad district. He has worked with many reputed news channels and digital media platform. Contact him with email : dp362031@gmail.com, or mobile : 9125516663.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *