असम: मुस्लिम बुजुर्ग ने उधार के पैसों से खाया जहर, नागरिकता खोने के डर से कर लिया सुसाईड

muslim-old-age-man-suicides-in-asam-due-to-cut-his-name-in-nrc-final-list, असम

असम के कामरूप जिले में एनआरसी के अंतिम लिस्ट में नाम हटाये जाने से परेशान चल रहे अशरब अली ने आत्महत्या कर लिया. अशरब की उम्र 88 साल बताई जा रही है और उनका नाम 1971 के वोटर लिस्ट में भी मिला है. इसके बावजूद किसी के आपत्ती जताने से उनका नाम लिस्ट से काट दिया गया था.

बताया जा रहा है कि अशरब अली को पुलिस गिरफ्तारी के डर से सदमा लग गया जिसके बाद उन्होंने आत्महत्या कर लिया. वहीं, पुलिस ने आत्महत्या से इंकार किया है.

मृतक के रिश्तेदार फजलुर्रहमान का कहना है कि, एनसीआर से नाम हटाये जाने पर अशरब को 23 मई के दिन रंगिया जाना पड़ा था. जहां सुनवाई के बाद उनका बायोमेट्रिक्स स्कैन लिया गया.

बाद में अफवाह उड़ी की बायोमेट्रिक्स उन लोगों का लिया जाता है जो दूसरे देश के नागरिक हैं. ताकि असम पुलिस ज़रूरत पड़ने पर ऐसे लोगों को आसानी से पकड़ सके.

बताया जा रहा है कि गांव वालों की इन्हीं बातों से अशरब काफी चिंतित हो गया था और उसे देश से निकाले जाने का सदमा लग गया था. इसी वजह से उन्होंने आत्महत्या कर लिया.

अशरब के रिश्तेदार फजलुर्रहमान का कहना है कि शनिवार को अशरब ने उन्हें कुछ रूपये उधार लिये थे. किसी जान-पहचान वाले के घर जाने की बात कही थी. लेकिन वो वहां नहीं गये. उधार के पैसों से ज़हर खरीद कर खा लिया. रविवार को सोंटोली मंे एक स्कूल के पास से वो मृत्य अवस्था में मिले.

अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *