Wednesday, January 19, 2022
HomeINDIA | बड़ी खबरTwitter CEO Parag Agarwal की IIT Rank और Salary जानने के लिए...

Twitter CEO Parag Agarwal की IIT Rank और Salary जानने के लिए क्यों हैं लोग बेताब?

ट्विटर के नए सीईओ बनते ही सोमवार को पराग अग्रवाल (Twitter CEO Parag Agarwal) की गूगल पर IIT Rank और Salary अचानक गूगल ट्रेंडिंग में आ गया। इससे पहले उन्हें शायद ही कोई जानता होगा।

पूर्व ट्विटर सीईओ जैक डोर्सी (Twitter CEO Jack Dorsey) ने सोमवार को पद से इस्तीफे की घोषणा की और इस तरह माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी के बोर्ड ने भारतीय मूल के पराग अग्रवाल (Parag Agarwal), कंपनी के सीटीओ (मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी) को नया बॉस चुना।

तुरंत कंपनी का कार्यभार संभालने वाले नए ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल (Twitter CEO Parag Agarwal) ने कहा, “जैक के नेतृत्व में हमने जो कुछ भी हासिल किया है उस पर निर्माण करने के लिए तत्पर हूं और मैं आगे के अवसरों से अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं। अपने निष्पादन में सुधार जारी रखते हुए हम अपने ग्राहकों और शेयरधारकों के लिए जबरदस्त मूल्य प्रदान करेंगे क्योंकि हम सार्वजनिक बातचीत के भविष्य को नया आकार देते हैं।”



अब सोशल मीडिया पराग पर नई भूमिका निभाने के लिए चर्चाओं से गुलजार हो गया है। नेटिज़न्स विशेष रूप से देसी इंटरनेट उपयोगकर्ता इस तथ्य पर गर्व कर रहे हैं कि एक बार फिर सुंदर पिचाई और सत्य नडेला के लिए क्रमशः Google और Microsoft के बाद एक भारतीय मूल के व्यक्ति ने ट्विटर जैसी विशाल कामयाबी हासिल की है।

बता दें कि जैसे ही नए ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल (Twitter CEO Parag Agarwal) की खबर सार्वजानिक हुई लोग गूगल पर उनकी IIT Rank और Salary जानने के लिए बेताब हो गए।

parag-agrawal-iit-rank-girlfriend parag-agrawal-salary

पराग अग्रवाल (Twitter CEO Parag Agarwal) की IIT Rank और Salary गूगल सर्च पर ट्रेंड करने लगे। यहां तक ​​कि लोग अग्रवाल (Parag Agarwal) की पत्नी और गर्लफ्रेंड (wife and girlfriend) के बारे में जानना चाहते हैं।

भारतीय सीईओ बनने के बाद लोगों ने पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) से अपने अकाउंट को ‘ब्लू टिक’ दिलाने के लिए ट्वीट करना शुरू कर दिया। कुछ ने तो नए सीईओ की पत्नी, विनीता तक पहुंचने और उनसे अपने पति से ‘ब्लू टिक’ दिलाने में मदद करने का सुझाव देने लगे।

Twitter CEO Parag Agarwal की IIT Rank

अब, उन लोगों के लिए जो वास्तव में पराग की IIT रैंक जानने में निवेशित थे, वर्तमान ट्विटर बॉस ने IIT प्रवेश परीक्षा में 77 वां रैंक हासिल किया था। उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में बी-टेक और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी की है। 2011 में ट्विटर से जुड़ने से पहले उनका माइक्रोसॉफ्ट, एटी एंड टी लैब्स और याहू में एक छोटा कार्यकाल था।

Naveen Kumar Vishwakarmahttps://www.thegandhigiri.com
Mr. Naveen Vishwakarma is Indian Journalist working from Lucknow. He is working with The Gandhigiri as editor. Contact with him by thegandhigiri@gmail.com
You May Also Like This News

Latest News Update

Most Popular