INX मीडिया केस, पी चिदंबरम, सुप्रीम कोर्ट, पी चिदंबरम जमानत, पी चिदंबरम समाचार, न्यायमूर्ति आर भानुमति, न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना, न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय, सीबीआई, INX Media Case, P Chidambaram, Supreme Court, P Chidambaram bail, P Chidambaram news, P Chidambaram Supreme Court, Justice R Bhanumati, Justice AS Bopanna, Justice Rishikesh Roy, CBI, P Chidambaram Bail Supreme Court

INX मीडिया केस: इस पाबंदी के साथ पी चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सीबीआई की तरफ से दर्ज किए गए आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार केस (INX Media Case) में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को जमानत (P Chidambaram Bail) दे दी है। हालांकि, चिदंबरम ईडी मामले में 24 अक्टूबर तक कस्टडी में हैं।

उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) ने कहा कि अगर किसी अन्य मामले में पी चिदंबरम की जरूरत नहीं है तो उन्हें जमानत (P Chidambaram Bail) पर रिहा किया जाए। साथ ही यह भी कहा कि पी. चिदंबरम अदालत से इजाजत लिए बिना देश ने बाहर नहीं जा सकते।

गौरतलब है कि चिदंबरम को भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने हाल ही में उनके तथा अन्य लोगों खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है जिनमें उनके बेटे कार्ति तथा कुछ नौकरशाह शामिल हैं।

सभी पर कथित रूप से भ्रष्टाचार निरोधक कानून तथा भारतीय दंड संहिता के तहत दंडनीय अपराध करके राजकोष को नुकसान पहुंचाने के मामले में आरोपपत्र दाखिल किया गया था।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) फिलहाल आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले (INX Media Case) में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में है।

सीबीआई ने 2007 में 305 करोड़ रुपये का विदेशी चंदा लेने के लिए आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश संबर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की एक मंजूरी में कथित अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए 15 मई, 2017 को प्राथमिकी दर्ज की थी।

इसके बाद ईडी ने 2017 में इस संबंध में धनशोधन का मामला दर्ज किया था। 74 वर्षीय वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने उच्च न्यायालय के 30 सितंबर के फैसले को शीर्ष अदालत में चुनौती दी थी।

उच्च न्यायालय ने सीबीआई द्वारा दर्ज आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले (INX Media Case) में उनकी जमानत अर्जी को खारिज कर दिया था।

न्यायमूर्ति आर भानुमति (Justice R Bhanumati), न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना (Justice AS Bopanna) तथा न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय (Justice Rishikesh Roy) की पीठ उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली सीबीआई की याचिका पर अपना फैसला सुनाएगी।

Read this on The Gandhigiri: ममता ने फारूक के बर्थडे पर दिलाया भरोसा, कहा- ‘मुश्किल समय में साथ हैं हम’

Read this on The Gandhigiri: भाजपा विधायक बख्शीश सिंह के वायरल वीडियो पर राहुल का तंज, बोले- पार्टी में ये सबसे ईमानदार

the gandhigiri, whatsapp news broadcast

the gandhigiri app download, thegandhigiri