अमेज़ॉन सीईओ जेफ बेजोस के भारत दौरे के खिलाफ 5000 व्यापार संगठन हुए लामबंद, मोदी सरकार को दी चेतावनी

अमेज़ॉन के सीईओ जेफ बेजोस का भारत दौरे पर होगा देशव्यापी विरोध, कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स, कैट, Nationwide protest in India against Amazon CEO Jeff Bezos India visit, Confederation of All India Traders, CAT

नई दिल्ली: अमेज़ॉन के सीईओ जेफ बेजोस (Amazon CEO Jeff Bezos) की 15 जनवरी को होने वाली भारत यात्रा (India Visit) का कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के बैनर तले ऑल इंडिया मोबाइल रीटेलर्ज़ एसोसिएशन, ऑल इंडिया कन्सूमर प्रॉडक्ट्स डिस्ट्रिब्युटर्ज़ फ़ेडरेशन सहित देश के 5000 से ज़्यादा व्यापारी संगठनों के लाखों व्यापारी देश भर के विभिन्न राज्यों के 300 से अधिक धाराओं में हल्ला बोल विरोध प्रदर्शन करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जेफ बेजोस (Amazon CEO Jeff Bezos) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से भी मिल सकते हैं।कैट ने प्रधानमंत्री को गत सप्ताह एक पत्र भेजकर माँग की है की जेफ़ बेजोस से मिलने से पहले प्रधानमंत्री कैट के एक प्रतिनिधिमंडल से मिलें जिससे अमेज़ॉन की वास्तविकता से प्रधानमंत्री को अवगत कराया जा सके।

कैट के मुताबिक अमेज़ॉन और फ्लिपकार्ट (Amazon and Flipkart) की अनैतिक व्यापार करने की वजह से देश में लाखों कारोबारियों का व्यापार चौपट हो गया है और दोनों कम्पनियाँ बहुत ही खुले रूप से एफ़डीआइ पॉलिसी का उल्लंघन कर रही हैं।

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया और राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने अमेज़ॉन के सीईओ की यात्रा पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा की जेफ़ बेजोस की यात्रा मोदी सरकार को यह भरमाने की चेष्टा है की ऐमज़ॉन का ई-कॉमर्स पोर्टल छोटे व्यापारियों को व्यापार करने के बड़े अवसर प्रदान करता है जो की एक सफ़ेद झूठ है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ – नोएडा में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू, जानिये क्या बदलाव होंगे..?

the gandhigiri app download, thegandhigiri  
Dipak Pandey is freelancer journalist from Lucknow district of Uttar Pradesh state in India. He is native of Allahabad district. He has worked with many reputed news channels and digital media platform. Contact him with email : dp362031@gmail.com, or mobile : 9125516663.