होम Big News | बड़ी खबर Srinagar: 72 घंटे के अंदर दूसरा हमला, आतंकियों ने पुलिस को बनाया...

Srinagar: 72 घंटे के अंदर दूसरा हमला, आतंकियों ने पुलिस को बनाया निशाना

146
second-terrorists-attack-in-72-hours-in-srinagar-targeted-police
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

श्रीनगर: शहर बारजुल्ला इलाके में आतंकियों ने पुलिस की टीम पर हमला किया है। आतंकियों की ओर से की गई फायरिंग में पुलिस के दो जवान घायल हुए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान दोनों को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। हालांकि जवानों के शहीद होने को लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया है। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली है। वहीं, इस मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है।

72 घंटे के अंदर आतंकियों ने श्रीनगर में दूसरी नापाक हरकत की है। इससे पहले विदेशी राजनयिकों के जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन शहर के सोनवार क्षेत्र में हमला किया था।

Ladakh में LAC पर दोनों सेनाओं के बीच कल होगी 10वीं दौर की बात

सोनवार में हुए हमले में कृष्णा ढाबा का एक कर्मचारी घायल हुआ था। घटनास्थल से एक किलोमीटर दूर विदेशी प्रतिनिधिमंडल एक होटल में ठहरा था। इस हमले की जिम्मेदारी मुस्लिम जांबाज फोर्स ने ली थी।

बता दें कि अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद बेहतर हुए घाटी के हालात आतंकी संगठनों को कांटे की तरह चुभ रहे हैं। आए दिन सीमा पार घाटी में अशांति फैलाने की साजिश रची जा रही है।

मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद, 3 आतंकवादी ढेर

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को एक मुठभेड़ में तीन अज्ञात आतंकवादी मारे गए, जबकि एक अन्य मुठभेड़ में बडगाम जिले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गए और एक अन्य घायल हो गया।

आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शोपियां के बडीगाम में गुरुवार रात मुठभेड़ शुरू हुई। आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों ने इस क्षेत्र की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया।

भाजपा ज्वाइन करने के एक साल बाद पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई के खिलाफ यौन शोषण का मामला हुआ बंद

जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, उन पर फायरिंग होने लगी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। फायरिंग अब बंद है। सुरक्षा बल इलाके की तलाशी ले रहे हैं। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

पुलिस ने कहा, “शोपियां मुठभेड़ में तीन अज्ञात आतंकवादी मारे गए हैं। हथियार और गोला-बारूद सहित भारी मात्रा में सामग्री बरामद की गई है। वहीं बडगाम जिले के बीरवाह में एक दूसरी मुठभेड़ में विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) मोहम्मद अल्ताफ शहीद हो गए और मंजूर अहमद घायल हो गए।”

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

the-gandhigiri-Whatsapp-news-Broadcast the-gandhigiri-telegram-channel