Home Rashtriya Samachar उदयपुर में क्वारंटाइन किए गए शरणार्थी श्रमिक ने की आत्महत्या

उदयपुर में क्वारंटाइन किए गए शरणार्थी श्रमिक ने की आत्महत्या

4
udaipur coronavirus, quarantine labor suicide, coronavirus labor suicide, क्वारंटाइन, कोरोना वायरस, श्रमिक आत्महत्या

उदयपुर। जिला प्रशासन की ओर से कोरोना वायरस के चलते क्वारंटाइन (Coronavirus Quarantined) किए गए एक शरणार्थी श्रमिक ने शनिवार देर रात कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक को लॉकडाउन के बाद से गीतांजलि इंस्टीट्यूट में क्वारंटाइन किया गया था।मृतक यूपी के शहादाबाद निवासी तेज सिंह का 20 पुत्र विष्णु बताया जा रहा है।

मौके पर पहुंचे डीएसपी बोराज सिंह भाटी ने बताया कि विष्णु सूरत के किसी होटल में काम करता था। लॉकडाउन के बाद वह अपने साथियों के साथ घर के लिए रवाना हुआ। उदयपुर में आने के बाद उसे प्रशासन द्वारा अधिकृत किए गए गीताजंलि इंस्टीट्यूट में क्वारंटाइन किया गया था। यहां अभी 182 शरणार्थी और मौजूद हैं।

विष्णु ने अपने साथियों के साथ रात को खाना खाया। जिन साथियों के साथ वह यहां है, वे भी उसके गांव के आस-पास के रहने वाले ही हैं। साथी सभी खाना खाने के बाद सोने चले गए। वहीं विष्णु रात को टहल रहा था। देर रात इंस्टीट्यूट के चौथी मंजिल पर बने कमरे में जाकर उसने चादर से फांसी लगा ली। सुबह जब वह नहीं मिला तो उसकी तलाश की गयी, तो कमरे में फंदे से शव लटका मिला। शव को उसके गांव भेजा जा रहा है।

the-gandhigiri-news-app-may-2020

गुस्से में मोबाइल तोड़ दिया था

एडि.एससी अताउर्रहमान ने बताया कि विष्णु को कोरोना वायरस के चलते जिस कमरे में क्वारंटाइन (Coronavirus Quarantined) किया था, उसी कमरे में इसका साथी योगेश्वर भी था। रात को खाना खाने के बाद 12 बजे तक दोनों में साामान्य बातचीत हुई। इसके बाद योगेश्वर सो गया। देर रात विष्णु ने दूसरे कमरे में जाकर फांसी लगा ली। सुबह जगह योगेश्वर को यह नहीं मिला तो तलाश की तो इसके सुसाइड का पता चला। सुसाइड के कारणों की पड़ताल की जा रही है। वह मोबाइल पर अपने घरवालों से रोज बात करता था। शुक्रवार को किसी बात पर उसने अपना मोबाइल तोड़ दिया था।

विष्णु के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। उदयपुर में उसके परिवार का कोई सदस्य नहीं रहता है। मृतक के गांव के कुछ लोग साथ ही क्वारंटाइन हैं। पोस्टमार्टम के बाद शव को गांव भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें: India Lockdown End: 15 अप्रैल को खत्म हो जाएगा लॉकडाउन, लेकिन…!