होम Politics | राजनीति Gujarat Election Results: AAP के प्रदर्शन पर दिल्ली सीएम ने गुजरातियों को...

Gujarat Election Results: AAP के प्रदर्शन पर दिल्ली सीएम ने गुजरातियों को दिल से दी बधाई

aam-aadmi-party-chief-delhi-cm-arvind-kejriwal-on-gujarat-election-results
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

नई दिल्ली/अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के गृह प्रदेश गुजरात में नगर निगमों के चुनाव भाजपा ने ही जीते। लेकिन पहली बार निकाय चुनावों (Gujarat Nagar Nigam Election) में उम्मीद से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल कर आम आदमी पार्टी चीफ और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) काफी खुश हैं।

‘आप’ ने यहां पहली ही बार में अच्छा प्रदर्शन किया। उसे दोपहर तक सूरत में ही 8 सीटों पर जीत मिल गई थी। कुछ और सीटें भी अन्य निगमों में हासिल की हैं। कुल मिलाकर ‘आप’ का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक रहा। इस पर पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने खुशी जताते हुए गुजरातियों को दिली मुबारकबाद दी है।

Gujarat Election Results: गुजरात निकाय चुनाव में दिखाया ‘AAP’ ने जलवा, पहली बार में ही 18 सीटों पर कब्जा

बता दें कि इन चुनावों में इस बार नई पार्टियां भी चुनाव लड़ने पहुंचीं। जिनमें असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) और केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) शामिल हैं।

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में जनसमर्थन पर मतदाताओं का धन्यवाद किया है। दिल्ली सीएम अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडिल के जरिए बोले, “गुजरात के लोगों को दिल से बधाई! आम आदमी पार्टी द्वारा यहां नई राजनीति की शुरुआत हुई।”

Gujarat Election Results 2021: गुजरात चुनाव नतीजों के ताजा अपडेट्स

आम आदमी पार्टी अभी दिल्ली की सत्ता में है। उसने बीते लोकसभा चुनावों में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। अब वह अन्य राज्यों की सियासत में भाग ले रही है।

आज आप ने गुजरात के सूरत नगर निगम में अपना खाता खोल लिया। आप को यहां सूरत नगर निगम के वार्ड नंबर-16 की चारों सीटों और वार्ड नंबर-4 की चारों सीटों पर जीत मिली है।

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें