होम Politics | राजनीति कांग्रेस ने संविधान को ‘टूलकिट’ बना शेयर किया कार्टून, मोदी सरकार को...

कांग्रेस ने संविधान को ‘टूलकिट’ बना शेयर किया कार्टून, मोदी सरकार को बताया इससे खतरा, भड़क उठे भाजपा समर्थक

chhattisgarh-congress-tweet-toolkit-cartoon-targeting-on-modi-govt
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

किसान आंदोलन के दौरान अचानक उठे कथित ‘टूलकिट’ के मामले ने किसानों की मुहिम को काफी नुक्सान पहुंचाया है. जहां भाजपा सरकार और पूरे सरकारी तंत्र इसे खालिस्तानी साजिश साबित करने में लगे हैं, वहीं कांग्रेस ने मोदी सरकार के लिए ‘टूलकिट’ कार्टून (Toolkit Cartoon) के जरिये मामले को कुछ और मतलब देने की कोशिश की है.

200 आंदोलनकारी किसानों की मौत पर कृषि मंत्री को आ गई हंसी, बोले “ये घर पर होते तो भी मरते”

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने अपने ट्वीटर एकाउंट से एक कार्टून शेयर किया जिसमें भारतीय संविधान को एक प्रकार का ‘टूलकिट’ (Toolkit Cartoon) बताया जा रहा है. इसके साथ ही पास में खड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्टून से भगवा गमछा ओढ़े एक शख्स संविधान की तरफ इशारा करते हुए बोल रहा है कि, ‘ये भी एक प्रकार की टूलकिट है… इससे भी हमें खतरा है.’ यह कार्टून कप्तान नाम के कार्टूनिस्ट ने बनाया है.

 


कांग्रेस पार्टी की ओर से शेयर किये इस कार्टून पर भाजपा समर्थक बुरी तरह से भड़क उठे. समर्थकों ने भी जवाब में कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए काफी बुरा-भला कहा.

एमपी बस हादसा: उधर एक के बाद एक नहर से 47 शव निकलते रहे, इधर बेफिक्र परिवहन मंत्री दावत उड़ाते रहे

toolkit-modi-cartoon-reaction

toolkit-modi-cartoon-reaction

बता दें कि भाजपा सरकार के नए कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन पर उतरे किसानों को जब दुनियाभर से समर्थन मिलने लगा, तभी अचानक कथित ‘टूलकिट’ का मुद्दा सामने आ गया. इस मामले में 22 साल की क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि और किसान आंदोलन के तहत दूसरे मामलों में 24 साल की नवदीप कौर को गिरफ्तार किया गया है.

जब ब्रिटिश सांसद ने मोदी सरकार की तुलना हिटलर से की तो बुरी तरह भड़क उठा भारतीय उच्चायोग

गिरफ्तारी के बाद से ही मामले ने और ज्यादा जोर पकड़ लिया है. हालही में ब्रिटिश सांसद क्लॉडिया वेब (British MP Claudia Webb) ने किसान आंदोलन को अपना समर्थन देते हुए दो महिलाओं की गिरफ़्तारी पर मोदी सरकार की निंदा की थी. इस पर भारतीय उच्चायोग नाराज होकर उन्हें ‘ओपन लेटर’ तक लिख डाला था.

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

 

जब ब्रिटिश सांसद ने मोदी सरकार की तुलना हिटलर से की तो बुरी तरह भड़क उठा भारतीय उच्चायोग

the-gandhigiri-telegram-channel