Home Rajnitik Khabar चिराग पासवान बने LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पिता ने सौंपी बेटे को...

चिराग पासवान बने LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पिता ने सौंपी बेटे को पार्टी की कमान

88
चिराग पासवान बने लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, लोजपा, Chirag Paswan becomes national president of Lok Janshakti Party, LJP

thegandhigiri-news-app-may-2020

पटना: बिहार के जमुई से सांसद और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान (Chirag Paswan) लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने।

दिल्ली में रामविलास के आवास पर आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चिराग की ताजपोशी हुई। बैठक में राष्ट्रीय कमेटी के सभी पदाधिकारी के साथ सभी प्रदेशों के अध्यक्ष ने भाग लिया।

बैठक में चिराग के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर ताजपोशी के साथ ही कई राजनीतिक प्रस्तावों पर भी चर्चा हुई। चिराग रामविलास पासवान के इकलौते बेटे हैं।

बॉलीवुड में कामयाबी नहीं मिलने पर उन्होंने राजनीति में कदम रखा। अब चिराग पासवान (Chirag Paswan) लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) संसदीय दल के भी अध्यक्ष हैं।

2019 में उन्होंने बिहार की जमई सीट पर जीत हासिल की और दोबारा सांसद चुने गए। केंद्रीय मंत्री रामविलास ने 2000 में लोजपा बनाई थी।

लोजपा के स्थापना काल से अब तक रामविलास पासवान ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे थे। 19 साल बाद लोजपा को नया अध्यक्ष मिला है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में सत्ता की जंग के बीच लगा ‘आदित्य ठाकरे’ को सीएम बनाने का पोस्टर

the gandhigiri, whatsapp news broadcast