Home Politics | राजनीति विपक्ष ने बताया किन वजहों से हमेशा याद किये जाएंगे योगी जी,...

विपक्ष ने बताया किन वजहों से हमेशा याद किये जाएंगे योगी जी, आप भी सुनकर दंग रह जायेंगे

लखनऊ। नए साल पर भाजपा सरकार के बीते वर्ष के कार्यकाल का बही-खाता खोल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पर जमकर हमला बोला है।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल 2020 भ्रष्टाचार, घोटाला, ध्वस्त कानून-व्यवस्था, महिलाओं के साथ बलात्कार, हत्या, लूट, डकैती, गौशालाओं में गौ माताओं की मौतें, किसानों की आत्महत्याएं, उत्पीड़न आदि के लिए जाना जाएगा।

प्रदेश के विभिन्न जनपदों में दर्जन से अधिक साधुओं की निर्मम हत्या, हाथरस, लखीमपुर, गोरखपुर, कानपुर, कौशाम्बी, मेरठ, बलरामपुर, भदोही, आजमगढ़, फतेहपुर, अलीगढ़, बुलन्दशहर, मथुरा आदि प्रदेश के लगभग सभी जनपदों में रेप, हत्या की वीभत्स घटनाएं योगी सरकार की एक वर्ष की उपलब्धि के रूप में जानी जाएगी।

उन्होंने कहा कि एक रिपोर्ट के अनुसार, यूपी में प्रतिदिन औसतन आठ महिलाओं का बलात्कार और 30 महिलाओं का अपहरण होता है। पिछले साल के मुकाबले इस साल महिलाओं के खिलाफ अपराध में 24 प्रतिशत वृद्धि हुई है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने कहा कि जीरो टालरेन्स की योगी सरकार में भ्रष्टाचार और घोटालों में बाढ़ सी आ गयी। घोटाले के लिए भी योगी सरकार का यह वर्ष उपलब्धि भरा रहा है।

घोटालों की लिस्ट जारी कर बताया योगी सरकार की उपलब्धियां।

1- 69 हजार शिक्षक भर्ती घोटाला
2- डीएचएफएल घोटाला
3- होमगार्ड वेतन घोटाला
4- पीपीई किट घोटाला
5- स्वेटर,जूता, मोजा घोटाला
6- पशुपालन विभाग घोटाला
7- स्मार्ट मीटर रीडिंग घोटाला
8- लखनऊ विकास प्राधिकरण घोटाला
9- बांदा में चारा घोटाला
10- प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत अल्पसंख्यक कल्याण योजना के तहत पेयजल और सीवर लाइन के निर्माण में घोटाला
11- लोकसेवा आयोग 2018 का पेपर लीक घोटाला
12- पंचायती राज विभाग में परफार्मेन्ट ग्रान्ट घोटाला
13- यमुना एक्सप्रेस वे घोटाला
14- छात्रवृत्ति घोटाला
15- इन ब्लाक मोबाइल घोटाला आदि।

उन्होंने कहा कि यह वर्ष योगी सरकार की नाकामियों, विफलताओं, भ्रष्टाचार, घोटाला और लोकतंत्र व आम जनता के अधिकारों को कुचलने के रूप में जाना जाएगा।

Exit mobile version