Home Big News | बड़ी खबर पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर कल होगा कांग्रेस का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर कल होगा कांग्रेस का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

congress-nationwide-protest-on-friday-against-petrol-diesel-price-hike

नई दिल्ली: कांग्रेस पेट्रोल और डीजल की बढ़ती बेतहाशा कीमतों के खिलाफ कांग्रेस शुक्रवार को देशभर में विरोध प्रदर्शन कर सरकार से बढ़े हुए दामों को तत्काल वापस लेने की मांग करेगी।

Read This: इन आरोपों के साथ कांग्रेस के बड़े नेता जितिन प्रसाद भाजपा में हुए शामिल

कांग्रेस महासचिव-संगठन केसी वेणुगोपाल ने एक बयान में बताया कि पार्टी कार्यकर्त्ता शुक्रवार को पूरे देश में पेट्रोल पंपों के सामने प्रतिकात्मक विरोध प्रदर्शन करेंगे और पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस के मूल्य में अभूतपूर्व वृद्धि, आर्थिक मंदी, बढ़ती बेरोजगारी और सभी जरुरी वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों से हो रही दिक्कतों की तरफ सरकार का ध्यान आकर्षित करेंगे। वेणुगोपाल ने कहा कि इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का भी खास ध्यान रखा जाएगा।

Read This: Modi Bhakti: “मैं ही हूँ मोदी भक्त”….. कमज़ोर दिल वाले इस वीडियो को न देखें

प्रदर्शन के समय जनसभाएं आयोजित नहीं होंगी और पार्टी कार्यकर्त्ता प्रदर्शन के समय मास्क पहनने, सोशल डिस्टेसिंग जैसे नियमो का कड़ाई से पालन करेंगे।

वेणुगोपाल ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण देश के लोग पिछले 15 महीनों से covid-19 की मार से जूझ रहे हैं। लोगो को सही समय पर दवाई और स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल रही हैं और दूसरी तरफ गिरती अर्थव्यवस्था और घटते रोजगार से भी लोग बहुत परेशान है।

Read This: रामदेव के प्रोडक्ट को बेचने के लिए भाजपा मंत्री क्यों हैं मजबूर, बिना WHO अप्रूवल Coronil को COVID Kit में किया शामिल

बता दें कि पिछले काफी समय से पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल कीमत क्रमश: 95.56 रुपए और 86.47 रुपए प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रही।

गत 4 मई से अब तक 21 दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं जबकि शेष 17 दिन कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

इस दौरान दिल्ली में पेट्रोल 5.16 रुपए तथा डीजल 5.74 रुपए महंगा हो चुका है। दूसरे शहरों में भी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया।

मुंबई में पेट्रोल 101.76 रुपए, चेन्नई में 96.94 रुपए और कोलकाता में 95.52 रुपए प्रति लीटर पर रहा। डीजल मुंबई में 93.85 रुपए कोलकाता में 89.32 रुपए और चेन्नई में 91.15 रुपए प्रति लीटर बिका।

Exit mobile version